राज्य मुक्त विद्यालय में ऑनलाइन पंजीकरण 18 तक
July 3rd, 2020 | Post by :- | 23 Views

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) के तहत अगस्त-सितंबर 2020 में ली जाने वाली आठवीं, दसवीं और जमा दो कक्षाओं की परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन पंजीकरण (प्रवेश) के लिए तिथियों का निर्धारण कर दिया है। आठवीं, 10वीं व जमा दो के परीक्षार्थी बिना विलंब शुल्क के चार से 18 जुलाई तक ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। वहीं 250 रुपये विलंब शुल्क के साथ 19 से 25 जुलाई और 500 रुपये विलंब शुल्क के साथ 26 से 31 जुलाई तक ऑनलाइन पंजीकरण होगा।

इस परीक्षा के लिए नई एडमिशन, एडशिनल विषय, री-अपीयर, इंप्रूवमेंट ऑफ परफॉरमेंस वाले परीक्षार्थी ही पात्र होंगे। री-अपीयर के तहत प्रवेश पत्र भरने के लए तिथियों का निर्धारण अलग से परीक्षा परिणाम घोषित के साथ किया जाएगा। वहीं परीक्षार्थी सत्र मार्च 2009 या इसके बाद हिप्र स्कूल शिक्षा बोर्ड और हिप्र राज्य मुक्त विद्यालय की परीक्षाओं में अनुतीर्ण रहे हैं वह ट्रांसफर ऑफ क्रेडिट (टीओसी) के लाभ के साथ उपरोक्त परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा जो परीक्षार्थी एनआइओएस, सीबीएसई या अन्य मान्यता प्राप्त बोर्ड से जमा दो कक्षा में अनुतीर्ण रहे हैं, वह भी इस परीक्षा के लिए टीओसी के लाभ के साथ एसओएस के अध्ययन केंद्र के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। स्कूल शिक्षा बोर्ड के अलावा अन्य बोर्डो से अनुतीर्ण परीक्षार्थियों को टीओसी का लाभ केवल जमा दो कक्षा के लिए ही मिलेगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।