नांगल चौधरी में नशा मुक्ति जागरूकता शिविर आयोजित
July 4th, 2020 | Post by :- | 26 Views

नांगल चौधरी,( वीरेंद्र सिंह जाजम) 3 जुलाई। उपायुक्त एवं जिला बाल कल्याण परिषद के प्रधान आरके सिंह के मार्गदर्शन में नशा मुक्ति एवं पूनर्वास केन्द्र की ओर से आज नांगल चौधरी में नशा मुक्ति जागरूकता शिविर का आयोजन किया।

नशा मुक्ति केन्द्र के परियोजना निदेशक रोहताश सिंह रंगा ने शिविर में उपस्थित लोगों को नशा न करने के बारे में जागरूक किया। उन्होंने कहा कि नशा एक घातक बीमारी है इससे घर व समाज पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। नशा व्यक्ति का शारीरिक, मानसिक व समाजिक पतन कर देता है। नशे का पहला कदम ही आखिरी कदम होता है। केवल जागरूकता ही इसके बचाव का मुख्य कारण है। उन्होंने कहा कि नशा करने वाले लोगों का नशा मुक्ति केन्द्र नारनौल में नशे का नि:शुल्क ईलाज किया जाता है। इस बारे में जानकारी लेने के लिए मोबाइल नंबर 9416578462 पर फोन कर सकते हैं।

उन्होंने शिविर में उपस्थित लोगों को कोविड-19 से सुरक्षा के लिए जागरूक किया। इस अवसर पर सभी लोगों को मास्क वितरित किए तथा उन्हें हमेशा मास्क पहनने, साबुन से बार-2 हाथ धोने एवं समाजिक दूरी के महत्व बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कहा कि हमें जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर जाना चाहिए।
इस अवसर पर नशा मुक्ति केन्द्र से राजेश यादव, जयपाल यादव व शिव कुमार उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।