नगर परिषद की बैठक संपन्न, बजट व शहर को स्वच्छ बनाने के लिए किया गया बैठक का आयोजन|
July 3rd, 2020 | Post by :- | 30 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 03 जुलाई :- होडल लघुसचिवालय स्थित नगर परिषद के प्रांगण में शुक्रवार को करोडों रुपये के बजट व शहर को स्वच्छ एवं साफ बनाने के लिए वार्ड पार्षद व अधिकारियों द्वारा बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में क्षेत्रीय विधायक जगदीश नायर मुख्य रूप से उपस्थित थे जबकि अध्यक्षता होडल नगर परिषद चेयरपर्सन आशारानी तायल ने की। बैठक में मौजूद सभी पार्षदों व अधिकारियों ने शहर के शौदर्यकरण व नगर परिषद द्वारा साफ सफाई के लिए खरीदे जाने पर उपकरणों के लिए अहम मुददों पर अपनी सहमति जताकर उन्हें पास किया गया। नपा अधिकारियों ने भी बैठक में लिए गए फैसलों को एक सप्ताह के अंदर निपटाने का पार्षदों व विधायक को आश्वासन दिया।

नगर परिषद में आयोजित बैठक में विधायक जगदीश नायर ने कहा कि शहर को सुन्दर व साफ बनाने के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सौ करोड रुपये तक की डीपीआर तैयार कर उन योजनाओं को जल्द पास करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद के सभी वार्डों में नगर परिषद की ओर से चौपाल बनाई जाएंगी। पुन्हाना मोड से डबचिक मोड तक मार्ग को स्ट्रीट लाइटों व आसपास पेड लगाकर उसे चमकाया जाएगा। इसके अलावा उस रोड पर सर्विस रोड भी बनाया जाएगा जिससे की पैदल घूमने वाले लोगों को कोई दिक्कत ना झेलनी पड़े। होडल सरकारी अस्पताल के निकट तथा बस स्टैंड पर लोगों के सैर व खेलकूद के लिए पार्क बनवाया जाएगा। गढी पट्टी में स्टेडियम तथा मोक्षधाम की चार दिवारी कर गेट लगवाया जाएगा। शहर में से पानी निकासी के लिए सडकों की नालियों को साफ व चौडा किया जाएगा जिससे की बरसात का पानी जमा ना हो सके। सभी 21 वार्डों में रूके पडे व कच्चे रास्तों को जल्द पक्का कराया जाएगा।

होडल बाजार में स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के चारों तरफ बाजार के लिए जाने वाले रास्तों व नालियों को दोबारा से बनवाया जाएगा। विधायक ने बताया कि बैठक में इन्ही अहम मुददों पर चर्चा हुई हैं जिन्हें नपा पर नगर परिषद अधिकारियों व वार्ड पार्षदों ने अपनी सहमति जताई है। नायर ने बताया कि नपा अधिकारियों ने इन मुददों पर एक सप्ताह के अंदर कार्य करने की अनुमति मांगी है जल्दी इन सभी योजनाओं पर नगर परिषद प्रशासन की ओर से कार्य शुरू किए जाएगे।

इस मौके पर बैठक में चेयरपर्सन आशारानी तायल के साथ वार्ड पार्षद शिवराम, सतबीर, सत्यबीर, किरणदेव, तपेंद्र, तेजसिंह, जसबंत, लखन, दयाबती, इंद्रेश, सुषमा, राजकुमार, प्रिया कुमारी, राजू तायल, नपा अधिकारी नगर पालिका अधिकारी मनेंद्र सिंह, अभियंता ओमदत्त, जेई राशिद के अलावा शीशपाल कढेरा, नेगपाल कढेरा  के अलावा अन्य मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।