भिवानी उपायुक्त ने किया जागरूकता रथ को रवाना शहर में लोगों को कोरोना महामारी संक्रमण से बचाव के लिए करेगा जागरूक
July 2nd, 2020 | Post by :- | 86 Views

भिवानी (हुसैन)भिवानी उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि कोविड-19 महामारी से बचाव का एकमात्र रास्ता सावधानी बरतना है। लोगों को सावधानियों के बारे में जानकारी होना जरूरी है। इसी के चलते यह जागरूकता रथ लोगों के बीच जाएगा और लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के प्रति जानकारी देगा। उन्होंने बताया कि भिवानी शहर में कोरोना वायरस संक्रमण से पीडि़त व्यक्तियों की संख्या में बढ़ोतरी के दृष्टिगत इस जागरूकता रथ के द्वारा लोगों को एतिहात बरतने के बारे में जानकारी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए आम नागरिकों को सोशल डिस्टेंस में रहने के साथ-साथ मुंह पर मास्क लगाने एवं बार-बार अपने हाथों को साबुन से धोना या सैनेटाइजर करना अति आवश्यक है। उन्होंने बताया कि इस जागरूकता रथ के द्वारा शहर के बीटीएम कॉलोनी, डीसी कॉलोनी, बीटीएम लाईन व अन्य स्लम बस्तियों में रहने वाले लोगों को जागरूक करने के लिए ऑडियो पंप लेट व पोस्टर के माध्यम से प्रचार किया जाएगा। इस दौरान वाहनों पर जागरूकता स्टीकर भी लगाए जाएंगे।
उपायुक्त ने बताया कि जिला रैडक्रास सोसायटी द्वारा कोविड-19 के दृष्टिगत लोगों को जागरूक करने के लिए स्टीकर, पोस्टर, पैंपलेट इत्यादि चस्पा किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिला के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिए 16 जून को एक जागरूकता रथ के माध्यम से प्रचार कार्य शुरू किया गया था। इस जागरूकता रथ के द्वारा जिला के 200 से अधिक गांवों में ऑडियों के माध्यम से प्रचार किया गया। इस अवसर पर नगराधीश एवं एसडीएम महेश कुमार, जिला रैडक्रास सोसायटी के सहायक सचिव मनोरंजन शर्मा, उप अधीक्षक जयभगवान शर्मा, कम्प्यूटर ऑप्रेटर विकास, गोविंद तथा भिवानी स्काउंटस एंड गाईडस के वालंटीयर उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।