केन्द्र की मोदी सरकार ने आत्मनिर्भर पैकेज के तहत हर वर्ग की मदद की – नारायण पंचारिया
July 2nd, 2020 | Post by :- | 115 Views

 बीकानेर (रामलाल लावा)  भारतीय जनता पार्टी बीकानेर देहात की आज नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के प्रथम वर्ष की उपलब्धियो के सम्बन्ध मे वर्चुअल रैली आज खाजुवाला विधानसभा के भाजपा मंडल पुगल और खाजुवाला मे हुई जिसमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के तहत वर्चुअल रैली को भाजपा वरिष्ठ नेता व पूर् राज्यसभा सदस्य नारायण पचारिया ने संबोधित किया उनके साथ भाजपा जिला अध्यक्ष ताराचंद सारस्वत व पुर्व ससदीय सचिव डॉ विश्वनाथ मेघवाल का वक्तव्य रहा!
भारतीय जनता पार्टी बीकानेर देहात के जिलामत्री व मीडिया प्रभारी देवीलाल मेघवाल ने बताया कि आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के तहत भाजपा मंडल पुगल और खाजुवाला मण्डल की वर्च्युवल रैली हुई जिसमे प्रदेश के वरिष्ठ नेता व पूर्व राज्यसभा सासद नारायण फचारिया जी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कोरोना कालखंड की इस वैश्विक महामारी के बाद आर्थिक मंदी से उबारने के लिए काम कर रही है इसके लिए केंद्र सरकार ने आत्मनिर्भर पैकेज के तहत 20 हजार करोड़ का आर्थिक पैकेज दिया जो भारत को आत्मनिर्भर बना सके! भारत की जनता को इससे संबल मिल सके आत्मनिर्भर पैकेज के तहत केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने भारत के हर वर्ग को छुआ! इसके तहत केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने आर्थिक मंदी से उबारने के लिए इस पैकेज के तहत भारत के उद्योग लघु उद्योग मझले उद्योग इंडस्ट्रीज को राहत देने का काम किया आत्मनिर्भर पैकेज के तहत भारत के किसानों को बैंकों के तहत बिना गारंटी ऋण दिया जा रहा है किसानों को केसीसी के तहत 70 लाख तक का प्रवाधान किया है केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार उज्जवला योजना के तहत महिलाओं को गैस के कनेक्शन दिए स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता का बहुत बड़ा अभियान चलाया! आज भारत के प्रत्येक शहर में कोई भी व्यक्ति गंदगी करता दिखता है तो उसे शर्म महसूस होती है यह एहसास कराया है भारत के प्रधानमंत्री आदरणीय नरेंद्र मोदी जी ने, केन्द्र सरकार ने पशुपालकों मजदूरों दलितों पिछड़ों के उत्थान के लिए इस आत्मनिर्भर पैकेज के तहत बहुत बड़ा प्रावधान किया है जिसके तहत बैंक उन्हें बिना गारंटी ऋण दे रही है जिससे वो आत्मनिर्भर बन सके

नरेन्द्र मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की प्रशंसा करते हुए नारायण पचारिया ने कहा कि कोविड काल में देश के हर वर्ग को सम्बल प्रदान करने के लिए ‘‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना’’ में 1 लाख 76 हजार करोड़ और आत्मनिर्भर भारत अभियान के माध्यम से 20 लाख करोड़ रूपये आर्थिक पैकेज देने का क्रांतिकारी और ऐतिहासिक फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को सम्बल देने के लिए ना केवल मोदी सरकार ने उन्हें ट्रेनो के माध्यम से घर पहुँचाया बल्कि उनको 125 दिनों का रोजगार देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने बिहार से शुभारम्भ किया, जिसमें राजस्थान के 22 जिले शामिल है। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में चिकित्सा क्षेत्र में अभिनव पहल हो रही है, जिनकी बदौलत भारत विश्व स्वास्थ्य संगठन का कार्यकारी अध्यक्ष बना है।

जिलाध्यक्ष ताराचन्द सारस्वत ने कहा कि कांग्रेस कोविड काल में भी राजनीति करती रही और हमारी पार्टी के कार्यकर्ता सेवा कार्यों में लगे रहे। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश विकास की नई ऊँचाईयाँ छू रहा है, जिससे भारत का मान-सम्मान दुनियाभर में बढ़ रहा है।

पूर्व ससदीय सचिव डॉ विश्वनाथ मेघवाल ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने किसानों के ऋण माफ करने का वादा किया था, लेकिन अभी तक इस बारे में कोई भी फैसला नहीं लिया गया है। इसी तरह मुख्यमंत्री गहलोत हर बार झूठा वादा करते है।

जिलामत्री देवीलाल मेघवाल ने ‘‘आत्मनिर्भर भारत’’ हेतु पार्टी के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया।

इस वर्च्युवल रैली मे भाजपा देहात ज़िलाध्यक्ष श्री ताराचंद जी सारस्वत वर्चुअल सम्मेलन प्रभारी श्री भंवरलाल जी ढाका जिला मत्री व मीडिया प्रभारी श्री देवीलाल जी मेघवाल, संयोजक श्री राजेन्द्र बेनीवाल , खाजुवाला मण्डल अध्यक्ष श्री जगविन्द्रसिह सिद्धु पुगल मण्डल अध्यक्ष श्री काशीराम जाखड राकेश कस्वा सुमेरसिह बच्चनसिह डुगरसेन मागुसिह आदी ने शिरकत की! वर्चुअल रैली का संचालन भाजपा देहात के आईटीसेल संयोजक श्री कोजुराम जी सारस्वत ने किया ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।