बुधवार- गुरुवार को जिले में 12 नए केस आये सामने
July 2nd, 2020 | Post by :- | 29 Views

नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  नूह जिले में गत बुधवार शाम जारी बुलेटिन में कोरोना के 8 नए मामले सामने आए है। गुरुवार को चार नए केस सामने आए है । चार मरीजों को नूह स्वास्थ्य विभाग द्वारा डिस्चार्ज किया गया है । बुधवार आए 8 नए मामले करहेड़ा, आकेड़ा, पिनगवां, नगीना व फिरोजपुर झिरका के हैं । गुरुवार को आए चार नए  मामले आकेड़ा ,दिहाना , रानीका ,कोरोना मरीज मिले है।  आए दिन जिले में बढ़ते मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है। प्रतिदिन जिले में कोरोना के मरीजों में इजाफा हो रहा है। पिछले कई दिनों से जिले में कोरोना का ग्राफ लगातार बढ़ता रहा है। स्वास्थ्य विभाग जिले में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर लोगों की जांच में दिन रात जुटा हुआ है। नूह डिप्टी सिविल सर्जन डॉ अरविन्द कुमार ने कहा कि विभाग की टीम लगातार जांच कर रही है। कोरोना ग्रस्त मरीजों के संपर्क में आने वाले सभी लोगों की जांच में विभाग जुटा हुआ है।

 बता दें, कि नूह जिले में कोरोना के अब 37 एक्टिव मरीज हो गए हैं। जिले में अब तक कोरोना के 204  मामले सामने आए हैं। जिनमें अब तक 167  मरीज ठीक हो गए हैं। जिले में अब तक 9034 लोगों को सर्विलांस पर लिया जा चुका है, जिनमें से 7936 लोगों का निगरानी में रखने का पीरियड पूरा हो चुका है। शेष 1100 लोग अंडर सर्विलांस हैं। अब तक 8023 लोगों के सैंपल लैब में भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 7666  की नेगेटिव रिपोर्ट मिली है तथा 130  की रिपोर्ट आनी शेष है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।