ब्लॉक कृषि अधिकारी द्वारा मक्की के खेतों के दौरा किया गया ।
July 2nd, 2020 | Post by :- | 218 Views

ब्लाक कृषि अधिकारी द्वारा मक्की के खेतों का किया दौरा ,किसानों को बढ़िया उत्पाद के लिए बताए गुर ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
मुख्य जिला कृषि अधिकारी अमृतसर डॉक्टर गुरदयाल सिंह बल के दिशा निर्देशों के अनुसार ब्लाक कृषि अधिकारी जंडियाला गुरु डॉक्टर प्रितपाल सिंह की योग्य अध्यक्षता में कृषि और किसान भलाई विभाग ब्लाक जंडियाला गुरु की टीम द्वारा गांव मेहरबानपूरा का दौरा किया गया ।किसानों को धान की।सीधी रोपाई और मक्की के खेतों के निरीक्षण किया गया। इसके इलावा किसानों को आ रही मुश्किलों के सबंध में तकनीकी जानकारी के बारे में जानकारी दी गई। धान की सीधी रोपाई और मक्की की काश्त करने वाले किसान रणजीत सिंह ,खजान सिंघब,और हरदयाल सिंह के खेतों का निरीक्षण किया गया ।किसानों को नदीन ,कंट्रोल और सूक्ष्म तत्वों की कमी के बारे में बताया गया।
डॉक्टर प्रितपाल सिंह ने किसानों को आने वाले समय मे धान की फसल को तने के कीड़े ,पत्ता लपेट कीड़ा ,और टिड्डों के हमले के प्रति जागरूक रहने के लिए कहा और समय समय पर खेतों के सर्वेक्षण के बारे में अपील की गई ।इस मौके पर अरविंदरपॉल सिंह बी टी एम और ज़ोरावर सिंह उप निरीक्षक औऱ किसान हाज़िर थे ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।