राष्ट्र सेवा सर्वोपरि को ध्येय मान डटे हैं डीएसपी अजय ठाकुर
July 1st, 2020 | Post by :- | 40 Views
– एन्टी करप्शन ऑफ इंडिया कोरोना वारियर्स के रूप मे स्मानित करेगी
अमित सिंगला वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष व एन्टी करप्शन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुमित सिंगला ने बताया कि बीबीएन की शान डी एस पी अजय ठाकुर को शीघ्र ही संस्था की ओर से कोरोना वारियर्स अवार्ड देकर स्मानित किया जाएगा। गौरतलब है कि विश्वव्यापी कोरोना महामारी के बीच हर कोई जंग लड रहा है जिसमें पुलिस विभाग का अहम योगदान कभी भुलाया नहीं जा सकता। इसमें भी सेवा, समर्पण और त्याग जैसे शब्दों को ध्येय मानकर मंधला उपमंडल नालागढ़ के अजय ठाकुर अंगद की तरह डटे हैं। राष्ट्रीय खेल अवार्ड विजेता बिलासपुर मे बतौर डी एस पी के रूप मे कार्यरत अजय ठाकुर इस अदृश्य युद्व में दिन रात डटे हैं। उनकी चिंता यही है कि इस राष्ट्रीय आपदा में कोई चूक न हो जाए और बीमारी आगे न फैल पाए। हालांकि उनके स्वयं के परिजन उस स्टेज में है जहां उनको ज्यादा सहयोग की जरुरत है लेकिन अजय ठाकुर का निशाना अब अर्जुन की आंख की तरह कोरोना को साधना है। वह 22 मार्च के बाद एकाध बार ही अपने घर मंधला में जाकर परिजनों को मिले हैं । उनकी याद तो उनको पल पल आती है लेकिन देशभक्ति के आगे अब देश सेवा ही उनका प्रथम घर बन चुका है। एक अनौपचारिक भेंट में बिलासपुर मे तैनात डी एस पी अजय ठाकुर ने कहा कि राष्ट्र सेवा की उनके लिए सर्वोपरि है। उन्होने कहा कि वह सुबह से शाम देर रात तक पुलिस विभाग द्वारा आए निर्देशों की पालना करते हैं और दिन में विभिन्न कवारनटाईंन सैंटरों का दौरा करके वहां जायजा लेते हैं। उन्होने कहा कि हमें आम लोगों के लिए बॉर्डर पर प्रवेश करते हुए बहुत ही सावधान व सतर्क रहना पडता है क्योंकि जरा सी चूक से हम व हमारा स्टाफ इसकी चपेट में आ सकता है।
अब आदत हो चुकी मिशन गो-कोरोना की
उन्होने कहा कि शुरु शुरु में हमें कुछ दिक्कतें आई लेकिन अब उनको भोर होते ही अपने मिशन पर अपनी जान की परवाह न करते हुए डट जाते हैं। इस दौरान हमें अपने खाने पीने व आराम से ज्यादा लोगों को बचाने की ज्यादा चिंता होती है। इससे पहले अजय शिमला में अपने पेशे के तहत सेवाएं दे चुके हैं। उन्होने कहा कि दिल तो करता है कि अपने घर जाऊं और परिजनों से मिलूं लेकिन अब उनसे सामाजिक व भावनात्मक दूरी समय की मांग है वहीं अपनी फर्ज के आगे यह सब बातें बेमानी है। अब तो एक ही ध्येय है कि ज्यादा से ज्यादा राष्ट्र के चरणों में सेवाएं देकर अपने भारतीय होने का परिचय दिया जाए। उन्होने कहा कि बिलासपुर के एस पी दिवाकर शर्मा के नेतृत्व में संपूर्ण कार्य वह हर दिन अवलोकन करते हैं और तमाम वस्तु स्थिति से आला अधिकारियों को अवगत कराया जाता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।