जिले में फिर घुसा टीडी दल डीसी दिन भर लेते रहे पल-पल की जानकारी टीडी दल रात को जिले में ठहरा तो होगा दवाई का छिड़काव
July 1st, 2020 | Post by :- | 191 Views

नांगल चौधरी (वीरेंद्र सिंह जाजम) टीडी दल का खतरा अभी टला नहीं है। जिला में आज दिन भर राजस्थान बॉर्डर की तरफ से टीडी दलों का आना-जाना जारी रहा। उपायुक्त आरके सिंह दिनभर अधिकारियों से इस बारे में पल-पल की जानकारी लेते रहे तथा आवश्यक दिशा निर्देश देते रहे। वही डीसी ने सुबह लघु सचिवालय में आयोजित एक बैठक में सभी बीडीपीओ व कृषि विभाग के अधिकारियों को दिनभर अलर्ट रहने के निर्देश दिए।

कृषि उपनिदेशक डा जसविंदर सिंह सैनी ने बताया कि टीडियो का एक दल जो यूपी की तरफ 3 दिन पहले गया था वही दल वापस रेवाड़ी होते हुए कांटी खेड़ी व कुंजपुरा व राजस्थान के आस-पास के गांव में दिखाई दे रहा है। एक दल भूषण शोभापुर मंडलाना नीरपुर होते हुए नारनौल से निकलने के बाद इसके आसपास के गांव में मंडरा रहा है।

फिलहाल इन सभी गांव के किसान कृषि विभाग के अधिकारियों के साथ मिलकर इन्हें यहां से भगाने में जुटे हुए हैं। अगर यह दल रात को यहां पर ठहरता है तो उस पर दवाई का छिड़काव किया जाएगा। जिला में सभी प्रकार की तैयारियां पूरी हैं।

कृषि विभाग का प्रयास है कि किसान लगातार इसी प्रकार जागरूक होकर विभिन्न यंत्रों के माध्यम से शोर मचाकर इन्हें भगाते रहें ताकि यह दल जिला में न ठहर पाए।

सहायक पौधा संरक्षण अधिकारी डॉ हरपाल सिंह ने बताया कि बताया कि दूसरा दल झुंझुनू के गांव हसलसर व भड़ौदा कलां की तरफ दोपहर बाद तक मंडरा रहा था। यह दल भी गोद बलाहा की साइड शाम तक आ सकता है। कृषि विभाग के अधिकारी लगातार बॉर्डर पर साथ लगने वाले गांव के किसानों के संपर्क में हैं तथा उन्हें टीडी दल से बचाव के उपाय भी बताए जा रहे हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।