एजैन्सी के माध्यम से कार्यरत सभी सफाई कर्मचारियों को रखा गया है निगम रोल पर–अब इन कर्मचारियों को मिलेगा 16150 रुपये मासिक वेतन जबकि पहले मिलता था 13760 रूपये:-विधायक असीम गोयल।
July 1st, 2020 | Post by :- | 21 Views

अम्बाला ( सुखविंदर सिंह ) अम्बाला शहर के विधायक असीम गोयल ने पंचायत भवन अम्बाला शहर के सभागार में बुधवार नगर निगम/नगर परिषद व नगरपालिका में एजैन्सी के माध्यम से आउसोर्सिंग पोलिसी के अन्तर्गत नगर निगम अम्बाला शहर में कार्यरत 40 सफाई कर्मचारियों को पालिका रोल पर रखने संबधी नियुक्ति पत्र देकर उनके उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर उनके साथ नगर निगम कमीशनर पार्थ गुप्ता, एएमसी रोहताश बिश्रोई विशेष तौर पर मौजूद रहे। यहां बता दें कि नगर निगम, अम्बाला में वर्ष 2014 से कार्यरत 154 सफाई कर्मचारियों को पालिका रोल पर रखकर उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपने का काम किया गया है।
विधायक असीम गोयल ने इस मौके पर कहा कि इस समय पूरा विश्च कोरोना वैश्वीक महामारी से जूझ रहा है, सफाई कर्मचारियों ने कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान व स्वास्थ्य की परवाह न करते हुए अपनी डयूटी का बखूबी निर्वाह करते हुए एक मिसाल कायम की है। यह कर्मचारी एक रोल मॉडल हैं जोकि अन्य सफाई कर्मचारियों के लिए प्रेरणा स्त्रोत हैं। उन्होंने कहा कि इन सफाई कर्मचारियों द्वारा किए गये कार्योंं को सराहते हुए गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इन्हे पालिका रोल पर लेने के लिए सरकार के समक्ष प्रस्ताव रखा था जिसके तहत प्रदेश के सभी नगर निगमों /नगर परिषदें व नगर पालिकाओं में एजैन्सी के माध्यम से कार्यरत सभी सफाई कर्मचारियों को निगम रोल पर रखा गया है। अब इन कर्मचारियों को 16150 रूपए वेतन मिलेगा, जिसमें 1000 रूपए सफाई भत्ता, 150 रूपए झाडु भत्ता, वर्दी, जूते तथा वर्ष में 10 आकस्मिक अवकाश व 10 चिकित्सा अवकाश जैसी सुविधाएं भी शामिल है। इससे पूर्व इन कर्मचारियों को केवल 13760 रूपये वेतन के रूप में बिना किसी भत्ते के मिलते थे। इससे कर्मचारियों का मनोबल बढऩे के साथ-2 उनका व उनके परिवार का भविष्य भी सुरक्षित होगा। उन्होंने यह भी कहा कि नगर निगम के कमीशनर पार्थ गुप्ता ने भी इस कार्य में बेहतर भूमिका निभाने का काम किया है। इसी के परिणामस्वरूप अम्बाला में वर्ष 2014 से कार्यरत 154 सफाई कर्मचारियों को पालिका रोल पर रखकर उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपे गये हैं।
इस अवसर पर सफाई कर्मचारियों ने भी गृह एवं शहरी स्थानीय निकाय मंत्री अनिल विज, विधायक असीम गोयल के साथ-साथ आयुक्त, नगर निगम,अम्बाला का भी इस सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद किया तथा विश्वास दिलाया की भविष्य में सभी सफाई कर्मचारी और अधिक मेहनत से कार्य करेगें तथा अपने शहर को स्वच्छ रखने में पूर्णत: प्रयासरत रहेगें।
इस मौके पर ईओ विरेन्द्र साहरन, सैनेटरी इंस्पैक्टर फूल कुमार, मनदीप राणा, रितेश गोयल, हितेष जैन, अर्पित अग्रवाल, राकेश धारीवाल, रणजीत सिंह सहित अन्य मौजूद रहे। 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।