लखीमपुर भारत नेपाल सीमा पर बह रही मोहाना नदी ने बाढ के दिये संकेत
June 30th, 2020 | Post by :- | 48 Views

लखीमपुर खीरी(पवन दीक्षित)।  :   भारत नेपाल सीमा पर बह रही मोहाना नदी के उफनाने से नदी किनारे बसे गांवो में हलचल मचनी शुरू हो गई है, नदी से निकलकर बंधा की तरफ जाने वाला नाले ने गांव वासियो की नींद उड़ा दी है। इस नाले में आने वाला पानी गांव के चारो तरफ भर कर गांव को टापू में तब्दील कर देता है।

खैरटिया के नयापिंड गांव में मोहाना नदी ने लोगो के आशियाने की तरफ रुख कर लिया है, जिससे गांव में रह रहे लोगो की चिंता बढ़ गई हैं। गांव निवासी चरनजीत, मलकीत, रामू आदि के घरों तक नदी कटान कर पहुंचने वाली है और मंगत सिंह का घर भी निशाने पर है। मोहाना नदी के उफनाने व कटान करने से गांव के अस्तित्व पर खतरा मंडराने लगा है। सिंचाई विभाग ने नदी से निकले नाले की धारा मोड़ने के लिए पिलर लगाए थे, लेकिन नदी ने पिलर को छोड़ कर आगे से रास्ता बनाकर पिलर की भूमिका को खत्म कर दिया है। ग्रामीणों की सूचना पर लेखपाल संजय वर्मा ने मौका मुआयना किया है।इंडो नेपाल बार्डर पर वह रही मोहाना नदी उफान पर है, पहाड़ो पर हुई मूसलाधार बारिश ने नदी के वेग को तेज कर दिया है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।