खंड हसनपुर में “सक्षम” के तहत परीक्षा का आयोजन |
September 8th, 2019 | Post by :- | 148 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  हरियाणा सरकार द्वारा शिक्षा का स्तर सुधारने हेतु पूरे राज्य में विभिन्न विभिन्न खण्डों में सक्षम के तहत छात्र/छात्राओं का स्तर जानने एवम स्तर सुधारने हेतु दिनांक 6 सितंबर व 7 सितंबर 2019 को कक्षा 3 से 5 व कक्षा के कुल विद्यार्थी (1994) 6 से 8 कक्षा के (2183) विद्यार्थियों की सक्षम परीक्षा का आयोजन कराया गया ।

खंड हसनपुर में 20 प्राथमिक व 20 माध्यमिक विद्यालयों का चयन परीक्षा हेतु किया गया । जिनमें सरकार द्वारा क्षेत्र पर्यवेक्षक के रूप में विभिन्न विभिन्न सरकारी विभागों के कर्मचारियों को लगाया जा सके ताकि परीक्षा को नकल रहित बनाया जा सके ।

जिला पलवल में मुख्यमंत्री सुशाशन सहयोगी मैमूना द्वारा परीक्षा की पूर्ण जानकारी समय समय पर ली गयी । परीक्षा का मूल्यांकन होने के उपरांत जो खंड 80 प्रतिशत से ज्यादा अंक प्राप्त करेगा व उसे राज्य स्तर पर सक्षम खण्ड घोषित किया जाएग। कार्यालय द्वारा प्रदान की गयी जानकारी अनुसार जो खण्ड सक्षम घोषित हो जाता है उसे राज्य स्तर पर सम्मानित किया जाता है ।

खण्ड कार्यालय में कार्यरत कुलदीप पालीवाल के अनुसार अच्छा परिणाम देने वाले विद्यालय को राज्य सरकार द्वारा सम्मानित किया जाता है । दुसरे शब्दों में कहें की पूरी परीक्षा नकल रहित हुई तो राज्य के विद्यालयों में पढ़ने वाले सभी छात्रों का स्तर जांचने में “सक्षम” मील का पत्थर साबित होगा ।

 

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।