लखीमपुर डीजल पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर कांग्रेस पार्टी का धरना प्रदर्शन
June 30th, 2020 | Post by :- | 52 Views

लखीमपुर खीरी (पवन दीक्षित)    ।                            उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर जिला कांग्रेस कमेटी ने डीजल पेट्रोल में भारी वृद्धि के विरोध में जिला प्रभारी कुमुद गंगवार एवं जिला अध्यक्ष पहलाद पटेल के नेतृत्व में तांगा ,, साइकिल एवं ढिलिया चला कर विरोध प्रदर्शन किया उसके बाद जिलाधिकारी महोदय के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति महोदय को ज्ञापन सौंपकर डीजल पेट्रोल में की गई टैक्स वृद्धि को वापस लेने की मांग की गई।

विलो बी मेमोरियल हाल के मैदान में धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव एवं जिला प्रभारी कुमुद गंगवार ने कहा आज देश कोरोना महामारी की वजह से आर्थिक मंदी से जूझ रहा है किसान एवं उद्योग धंधे पूरी तरह चौपट हो गए हैं ऊपर से डीजल पेट्रोल की वृद्धि करके भाजपा सरकार ने आग में घी डालने का काम किया है जो देश की कमर तोड़ कर रख देगा जिलाध्यक्ष पहलाद पटेल ने कहा आज पूरे विश्व में कच्चे तेल की मूल्य सबसे निम्न स्तर पर हैं तो देश की भाजपा सरकार तेल के दाम बढ़ाकर अपनी जेब भरने में लगी है विपदा में फायदा उठाना भाजपा सरकार की मानसिकता है आज जब रोजगार की जरूरत है उद्योग धंधे चलाने की जरूरत है तो सरकार ने तेल के दाम बढ़ाकर उद्योग धंधे खेती को समाप्त कर देना चाहती है।

किसान कांग्रेस के सह मंडल प्रभारी देवेंद्र कुमार पंकज ने कहा कि केंद्र एवं प्रदेश की भाजपा सरकार पूरी तरह से किसान विरोधी है डीजल और पेट्रोल के दाम बढ़ाकर किसानों एवं आमजन की कमर तोड़ कर रख दी है अगर सरकार ने तेल पर बढ़े हुए दाम वापस न लिए तो कांग्रेस पार्टी इससे भी बड़ा उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगी जिस तरीके से सरकार ने तेल पर दाम बढ़ा दिए हैं और महंगाई चरम सीमा पर है इससे केंद्र सरकार की गरीब एवं किसान विरोधी मानसिकता उजागर होती है । भारतीय जनता पार्टी की सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है ।

प्रेम वर्मा एवं मोहन चंद्र उप्रेती ने कहा देश एवं प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला है प्रदेश में कई घोटाले में प्रदेश सरकार में शामिल कई लोगों के नाम उजागर हो चुके हैं लेकिन सरकार कोई कार्यवाही नहीं कर रही है।

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से निवर्तमान शहर अध्यक्ष संजय गोस्वामी सुशील शुक्ला महेंद्र विक्रम सिंह राम कुमार मिश्रा पंकज शुक्ला इकबाल अहमद खान कुंवर रवि प्रताप सिंह राजेंद्र गुप्ता सिद्धार्थ त्रिवेदीदेवेंद्र कुमार पंकज रियाज अहमद मोनू ललित मिश्रा कामिल बलराम वरुण कोमल सिंह मंजू मिश्रा बुशरा खातून रामखेलावन रजनी शहजेंद्र दीक्षित प्रेम वर्मा के के मिश्रा मतीन श्रीकांत गौतम सगीर अहमद शिव भगवान सूरज सिंह कमलजीत सिंह मुरालीलाल गांधी सुरेश राठोर जयप्रकाश आशीष अवस्थी अनिल शुक्ला अमित गुप्ता रामकुमार वर्मा रवि गोस्वामी शुभम अग्निहोत्री रामखेलावन तारिक हुसैन अब्दुल कयूम अभिषेक कश्यप केके दीक्षित इरफान की दवाई आशीष सिंह अबरार अहमद सैयद बैग लतीफ आजम अफताब अहमद राजा उस्मानी आदि कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।