टायर से तेल निकालने वाली फैक्टरी में लगी भीषण आग
June 29th, 2020 | Post by :- | 33 Views

सोमवार सुबह तक फायर बिग्रेड की करीब 30 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से पाया काबू

रायपुर रानी/बरवाला, लोकहित एक्सप्रैस (अंकित)
मौली – बरवाला रोड पर स्थित गाँव टाबर में स्थित टायरों से तेल निकालने वाली गोविंद फूल्स फ़ैक्टरी में रविवार देर रात्रि आग लग गयी। आग लगने की सूचना मिलते ही मौली पुलिस मौका पर पहुँची और फायर बिग्रेड को सूचित किया। भीषण आग लगने की सूचना मिलने पर रायपुर रानी थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रामपाल सिंह व अन्य पुलिस कर्मी घटनास्थल पर पहुँचे। जिस फ़ैक्टरी में आग लगी थी उससे चंद कदमो की दूरी पर पेट्रोलपंप है। आग की लपटें देखकर मौली और टाबर गाँव के लोगो मे हड़कंप मच गया। आग को बढ़ती देख लोगो को डर था कि कही फ़ैक्टरी की आग पैट्रोल पम्प को अपनी चपेट में न ले ले और कोई बड़ा हादसा न हो जाये। फायर ब्रिगेड कर्मियो और पुलिसकर्मीयो द्वारा पूरी रात आग पर काबू पाने की कोशिश जारी रही। सोमवार सुबह तक फायर बिग्रेड की करीब 30 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को करना पड़ा मुश्किलों का सामना

टायरो से तेल निकालने की फैक्ट्री में लगी आग को काबू करने के लिए फायर ब्रिगेड कर्मचारियों को कडी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। आग की लपटों ओर टायरों से निकलने वाले धुएँ के कारण कर्मचारियों की आँखों मे जलन व सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, लेकिन फिर भी कर्मचारियों ने हिम्मत से काम लेते हुए स्थिति को काबू कर लिया। वही जब फैक्टरी के मलिक से इस बारे बात की गई तो उन्होंने बताया कि वह अपनी फैक्टरी को बंद कर घर चले गए थे। उन्हें सूचना मिली कि फैक्टरी मे आग लग गई है तो वो मौका पर पहुँचे। प्रशासन आग लगने के कारणों का पता लगाने में जुटा हुआ है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।