“कोरोना से जंग – सावधानी के संग” मुहिम तहत जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को भेंट किए मास्क व सैनिटाइजर मशीन|
June 29th, 2020 | Post by :- | 35 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 29 जून :- भारत स्काउट्स एंड गाइड्स पलवल द्वारा  “कोरोना से जंग- सावधानी के संग” मुहिम के अंतर्गत अखंड भारत संस्कार सभा के सहयोग से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय पलवल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी पलवल अशोक बघेल को संस्था के विशेष सहयोगी अखंड भारत संस्कार सभा के अध्यक्ष बृजेश शर्मा एवं महासचिव मधुसूदन भारद्वाज द्वारा सैनिटाइजर मशीन भेंट की गई।

कार्यक्रम कि जानकारी देते हुए संस्था के जिला संगठन आयुक्त योगेश सौरोत एवं बिरजन रानी ने बताया कि देश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इसलिए कोरोना के साथ में जीवन जीने की कला को सीखना होगा लोगों को जागरूक करने के लिए भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के स्वयंसेवकों ने 10 हजार मास्क निर्मित करके वितरित करने का लक्ष्य रखा था आज वह पूर्ण हुआ है इस अवसर पर संस्था की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को एक हजार मास्क भी प्रदान किए गए हैं|

इस अवसर पर बृजेश शर्मा ने कहा कि इस कार्यालय में अभिभावक तथा कर्मचारियों का आवागमन बहुत अधिक रहता है। उन्हें संक्रमण से बचाने के लिए यह मशीन उपलब्ध कराई गई है। देश के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह किसी भी प्रकार की आपदा के समय अपने कर्तव्य का निर्वहन करें। जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल ने भारत स्काउट एवं गाइड के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि संस्था ने कोरोना काल में शिक्षा विभाग एवं प्रशासन द्वारा दी गई जिम्मेदारियों का बखूबी निर्वहन किया है।

इस अवसर पर उन्होंने जिला संयोजक विष्णु गौड़, जिला प्रशिक्षक हरीश चंद, सुनील कुमार चौहान, प्रभु दयाल हंस, शारदा पाराशर, संजू बाला, निशी बाला, डॉ रीना शर्मा, गीता रानी, मुक्ता शर्मा, मोनिका, सुशील तेवतिया, वैभव चौहान आदि द्वारा किए गए जनहित कार्यों एवं सामाजिक प्रयासों की सराहना की।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।