दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए निर्धारित ओपन बुक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया
June 28th, 2020 | Post by :- | 22 Views

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए निर्धारित ओपन बुक परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। बता दें कि ये परीक्षाएं 1 जुलाई से शुरू होने वाले थी। डीयू फाइनल ईयर के एग्जाम को पहले से मौजूद स्थितियों के कारण 10 दिनों के लिए टाल दिया गया है। ध्याान दें कि अब 3 जुलाई को नए सिरे से तारीख पत्र जारी किया जाएगा। परीक्षाएं केवल टाली गई हैं ना कि रद्द की गई हैं। जल्द ही नई तारीखें  घोषित होंगी। इसके लिए डीयू ने एक अधिसूचना जारी की है। विश्वविद्यालय द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना में डीयू ने कहा कि सभी को यह सूचित किया जाता है कि सभी अंतिम सेमेस्टर/ वर्ष और पूर्व छात्रों के लिए निर्धारित परीक्षाएं ओबीई मोड परीक्षाओं की तारीख को SOL और NCWEB सहित सभी सत्रों के लिए शैक्षणिक सत्र 2019-20 के लिए टाल दिया है।

महाराष्ट्र सरकार ने कहा है कि वह किसी भी परीक्षा के आयोजन की अनुमति नहीं देगी। इस समय, डीयू परीक्षाओं के स्थगित होने से छात्रों को परीक्षाओं के लिए भ्रमित होना पड़ा है। सरकार ने कुछ दिनों पहले डीयू की कार्यकारी और अकादमिक परिषद ने भी परीक्षा को रद्द करने की मांग की थी। हालांकि ऐसा कभी नहीं हुआ जब परीक्षाएं रद्द हुई हों।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।