प्रयोगात्मक तरीके से बाढ़ प्रभावित इलाकों में मदद के लिए प्रशिक्षण सेमिनार का आयोजन|
June 28th, 2020 | Post by :- | 188 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 28 जून :- शनिवार को करीब 120 प्रतिभागियों को आपदा प्रबंधन के अन्तर्गत आगामी समय  में बाढ़ प्रभावित इलाकों के निवासिओं को सहारा देने के उद्देश्य से आपदा के समय प्रभावित लोगों के बचाव हेतु प्रयोगात्मक तरीके प्रशिक्षण सेमिनार का आयोजन जिला रैड क्रॉस सोसाइटी पलवल ने किया।

मौके पर मौजूद सहायक कुर्सी, कंबल, स्ट्रेचर के द्वारा किस प्रकार से प्रभावित को बाढ़ एरिया से बाहर लेकर आएगा। जरूरत पड़ने पर किस प्रकार सहायता करने वाले किसी भी संसाधन के अभाव में स्वयं दो हाथ, मानवीय बैसाखी, फायरमैन की भांति, चार हाथ कुर्सी के माध्यम से सहारा देगा। इस प्रशिक्षण को जिला प्रशिक्षण अधिकारी महेश मलिक ने रैड क्रॉस की टीम नीतू सिंह, लेक्चरर फर्स्ट एड, दीपक गोयल, राजेन्द्र कुमार तथा अन्य स्वयं सेवकों के सहयोग से कराया जो कि किसी भी आपदा के समय लाभकारी होगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।