कलेक्टर ने बंगोली में किया वृक्षारोपण मसोरा, लंजोड़ा, चुरेगांव, उरन्दाबेड़ा का किया दौरा
June 27th, 2020 | Post by :- | 69 Views

डेयरी विकास, रेशम केन्द्र, पुल निर्माण, क्वारेंटाईन सेंटर एवं गौठान का किया निरीक्षण

कोण्डागांव– कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा ने जिले के ग्राम मसोरा, लंजोड़ा, चुरेगांव, उरन्दाबेड़ा, बंगोली में अपने मैराथन दौरे पर पहुंचे। इस दौरे में सर्वप्रथम मसोरा पहुंचे जहां उन्होंने गौधन विकास के अंतर्गत हितग्राही के घर जाकर गौशाला का निरीक्षण किया जहां उन्होंने गौपालक से बात भी की साथ ही क्षेत्र के ग्रामीणों से रुबरु हुए। जहां ग्रामीणों ने उन्हें पानी, बिजली, खेल के मैदान एवं सड़क निर्माण आदि से जुड़ी समस्याओं से अवगत कराया। मसोरा में ही स्थित रेशम विकास केन्द्र में पहुंच कलेक्टर ने रेशम विकास से जुड़ी योजनाओं एवं कोसा विकास की प्रक्रिया एवं स्टाॅप डेम के निर्माण को देखा। इसके पश्चात वह लंजोड़ा स्थित एक निजी कृषक के मत्स्य पालन हेतु निर्मित तालाब का अवलोकन करने पहुंचे जहां कृषक मृत्युंजय हलदर ने कलेक्टर को अपने डेढ़ एकड़ में फैले तालाब को दिखाया। आलोर पहुंचकर कलेक्टर ने स्थानीय ग्रामीण के निवास पर क्रेडा द्वारा निर्मित बायो गैस संयंत्र के संबंध में क्षेत्रवासियों से जानकारी ली।

चुरेगांव स्थित दुग्ध संग्रहण समिति के सदस्यों से की चर्चा

कलेक्टर ने चुरेगांव स्थित दुग्ध संग्रहण सह प्रशीतन केन्द्र में पहुंचकर दुग्ध संग्रहण समिति के सदस्यों के साथ केन्द्र का मुआयना किया। जहां उन्होंने समिति के सदस्यों एवं ग्रामीणों से दुग्ध संग्रहण में आ रही समस्याओं को सुना। ग्रामीणों ने मूल्य बढ़ाने एवं समिति में पारदर्शिता के संबंध में समस्याऐं बताई। इसके पश्चात कलेक्टर ने कृषि विज्ञान केन्द्र के लिए प्रस्तावित स्थान का भी जायजा लिया।

उरन्दाबेड़ा में पुल निर्माण एवं क्वारेंटाईन सेंटर का किया निरीक्षण

अपने प्रवास में कलेक्टर जिले के सुदूर अंचल में बसे उरन्दाबेड़ा के समीप बारदा नदी पर निर्माणाधीन पुल एवं प्रवासी मजदूरो के लिए बनाये गए क्वारेंटाईन सेंटर का जायजा लिया। जहां कलेक्टर से स्थानीय ग्रामीणों ने मुलाकात कर उप स्वास्थ्य केन्द्र में डाॅक्टरो की कमी एवं बिजली की समस्या से अवगत कराया। इसके उपरांत बंगोली स्थित गौठान पहुंच जहां उन्होंने नारियल के पौधे का रोपण किया। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत डी एन कश्यप, उप संचालक पशुधन एल.एन.सिंह, अनुविभागीय अधिकारी कृषि उग्रेश देवांगन, सहायक संचालक उद्यानिकी जे.एल.दर्रो, कार्यपालन अभियंता क्रेडा विजय ध्रुव, एसडीओ सचिन मिश्रा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।