मुठभेड़ के बाद इनामी सहित दो बदमाश गिरफ्तार
June 26th, 2020 | Post by :- | 27 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  गुरुग्राम तथा नीमच मध्यप्रदेश पुलिस के 75 हजार रुपये के इनामी बदमाश को साथी सहित पुलिस मुठभेड़ के बाद अवैध हथियार सहित एसटीएफ एवं फिरोजपुर झिरका पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर दबोचने में सफलता प्राप्त कर ली है। दोनों बदमाशों से पुलिस गहनता से पूछताछ करने में जुटी हुई है।
 पीआरओ पुलिस अधीक्षक नूह से प्राप्त जानकारी अनुसार गत 25 जून को गुप्तचर की सूचना पर उप निरीक्षक बनवारी लाल थाना फिरोजपुर झिरका के नेतृत्व में गठित टीम ने मुठभेड़ के बाद गुरुग्राम से 25 हजार व नीमच (म.प्र.) से 50 हजार रुपये के घोषित ईनामी बदमाश इमरान को अवैध हथियार के साथ व उसके साथी बदमाश नसीम खान उर्फ नस्सी को गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की है । मुठभेड़ के दौरान ईनामी बदमाश इमरान के बाएं पैर मे गोली लगी जिसको इलाज के लिए सामान्य अस्पताल मांडीखेड़ा मे भर्ती कराया गया है । ईनामी बदमाश इमरान के कब्जा से पुलिस ने अवैध हथियार देशी तमंचा बरामद किया है । जिसके संबन्ध मे थाना फिरोजपुर झिरका पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है ।
         प्रबंधक थाना फिरोजपुर झिरका उप-निरीक्षक सत्यप्रकाश से प्राप्त जानकारी अनुसार 25 जून को निरीक्षक आंनद कुमार एसटीएफ भोंडसी ने थाना मे आकर गुप्तचर की सुचना से अवगत करवाकर पुलिस सहायता के लिए कहा जिस पर उप- निरीक्षक बनवारी लाल के नेतृत्व में एक टीम गठित करके सहायता के लिये निरीक्षक आंनद कुमार एसटीएफ भोंडसी (गुरुग्राम) के साथ गुप्तचर द्वारा बताये गये स्थान पर दबिश देने के लिये भेजा । जिस पर गांव रिगङ में पहुचंकर गुप्तचर द्वारा बताये गये मकान पर रैड की गई जो दो नौजवान शख्स पुलिस को देख कर मकान की दीवार कूद कर अंधेरे का फायदा उठाकर जंगल की तरफ भाग गये । जिनकी पुलिस ने तलाश शुरु की । कॉफी देर तलाश के बाद दोनों अपराधी गांव के बाहर खेतो से सङक की तरफ जाते दिखाई दिये । अपराधी ईमरान ने अपने आप को पुलिस पार्टी से घिरा हुआ देख कर सीधा पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से अवैध हथियार से फायर किया । जिस पर निरीक्षक आंनद कुमार एसटीएफ भोंडसी ने अपने कर्मचारियों व अपने आप का बचाव करते हुये हवाई फायर करके अपराधियों को आत्म समर्पण करने के लिये कहा परंतु बदमाश ईमरान ने फिर से देशी कट्टा में रौंद डालकर पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से दोबारा फायर किया । उसी दौरान एक फायर ईमरान के पैरों की तरफ किया । गोली ईमरान के बांये पैर में लगी । जिससे वह घायल होकर वही पर गिर पङा । दोनों अपराधियों को निरीक्षक आंनद कुमार ने साथी मुलाजमान की सहायता से अलीपुर तिगरा – अखनाका रोङ से काबू किया। नाम पता पूछा तो घायल अपराधी ने अपना नाम ईमरान पुत्र हुसैनदीन निवासी देवला व दूसरे अपराधी ने अपना नाम नसीम खान उर्फ नस्सी पुत्र अब्दुल निवासी देवला बताया । ईनामी बदमाश ईमरान की कब्जा से एक देशी कट्टा बरामद किया । उक्त घटना के संबध मे निरीक्षक आंनद कुमार की शिकायत पर थाना फिरोजपुर झिरका में एक मुकदमा दर्ज किया गया । जिसकी तफ्तीश थाना फिरोजपुर झिरका द्वारा की जा रही है । इस प्रकार निरीक्षक आंनद कुमार व उप निरीक्षक बनवारी लाल के नेतृत्व में संयुक्त टीम द्वारा दो बदमाश पकड़े गए। ईनामी बदमाश ईमरान को अस्पताल से डिसचार्ज होने पर उपरोक्त मुकदमा में  गिरफ्तार करके गहनता से पूछताछ की तैयारी पुलिस कर रही है । सह अपराधी नसीम खान उर्फ नस्सी उपरोक्त से गहनता से पूछताछ की जा रही है । दोनों अपराधियों को कोरोना टैस्ट कराकर कोर्ट में पेश करने की तैयारी की जा रही है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।