निकाय एवं गृहमंत्री अनिल विज द्वारा अपने निवास स्थान परनगर निगम, अम्बाला में वर्ष 2014 से कार्यरत 154 सफाई कर्मचारियों को पालिका रोल पर लेने के लिए नियुक्ति पत्र देते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।
June 26th, 2020 | Post by :- | 11 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा)
हरियाणा सरकार द्वारा नगर निगमों /नगर परिषदें/ नगर पािलकाओं में एजैन्सी के माध्यम से आउसोर्सिंग पोलिसी के अन्तगर्त कार्यरत सफाई कर्मचारियों को पालिका रोल पर लेने बारे निर्णय लिया गया और इसी निर्णय के अन्तर्गत आज शहरी स्थानीय निकाय एवं गृहमंत्री अनिल विज द्वारा अपने निवास स्थान पर आयुक्त निगम निगम पार्थ गुप्ता की उपस्थिति में नगर निगम, अम्बाला में वर्ष 2014 से कार्यरत 154 सफाई कर्मचारियों को पालिका रोल पर लेने के लिए नियुक्ति पत्र देते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।
आयुक्त नगर निगम ने बताया कि सफाई कर्मचारियों ने कोरोना महामारी के दौरान महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है तथा सरकार द्वारा इनके कार्य को सराहते हुए इन्हे पालिका रोल पर लेने का निर्णय लिया है। सरकार के इस निर्णय से अम्बाला नगर निगम के साथ- प्रदेश के सभी नगर निगमों /नगर परिषदें व नगर पालिकाओं में एजैन्सी के माध्यम से कार्यरत सभी सफाई कर्मचारियों को निगम रोल में उपरान्त 16150 रूपए वेतन मिलेगा, जिसमें 1000 रूपए सफाई भत्ता, 150 रूपए झाडु भत्ता, वर्दी, जूते तथा वर्ष में 10 आकस्मिक अवकाश व 10 चिकित्सा अवकाश जैसी सुविधाएं भी शामिल है। इससे पूर्व इन कर्मचारियों को केवल 13760 रूपये वेतन के रूप में बिना किसी भत्ते के मिलते थे। इससे कर्मचारियों का मनोबल बढऩे के साथ-2 उनका व उनके परिवार का भविष्य भी सुरक्षित होगा।
इस अवसर पर सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान चमन लाल व उपस्थित सभी सफाई कर्मचारियों ने गृह एवं शहरी स्थानीय निकाय मंत्री के साथ-साथ आयुक्त, नगर निगम,अम्बाला का भी इस सराहनीय कार्य के लिए धन्यवाद किया तथा विश्वास दिलाया की भविष्य में सभी सफाई कर्मचारी और अधिक मेहनत से कार्य करेगें तथा अपने शहर को स्वच्छ रखने में पूर्णत: प्रयासरत रहेगें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।