नाटक के माध्यम से कोरोना से बचाव के तरीके बताये गयें व दिया नशा मुक्ति का सन्देश।
June 26th, 2020 | Post by :- | 18 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 26 जून :- महिला थाना पलवल मे पुलिस विभाग के द्वारा एम.एस.सी. इंडिया प्राईवेट लिमिटेड और डिवनीटी सर्वस गुरूग्राम के सहयोग से नाटक के माध्यम से कर्मचारियों व आम जनता को कोरोना बिमारी से बचाव के तरीके बतायें गयें तथा नशा मुक्ति का सन्देश दिया।

इस कार्यक्रम मे कैम्प थाना से महिला उप निरीक्षक रेखा, महिला थाना पलवल से ए.एस.आई सुमित्रा, ए.एस.आई अनिता व थाना के अन्य कर्मचारियों, डिविनटी सर्वस के कलाकारो व आम लोगां ने भाग लिया। इस कार्यक्रम के तहत कर्मचारियों व आम जनता को कोरोना बिमारी से बचाव व नशा मुक्ति का सन्देश दिया।

सर्व प्रथम नुक्कड नाटक का आयोजन किया गया। जिसमे नाटक के माध्यम से कर्मचारियों व आम जनता को कोरोना बिमारी से बचाव के तरीके समझायें गयें तथा नशे के दुश्प्रभावों के बारे मे जानकारी दी गई तथा नशें से बचने के तरीको के बारे मे समझाया गया। इस अवसर पर महिला उप निरीक्षक रेखा ने बताया कि हमे अपने परिवार च बच्चों को नशे से दूर रखना चाहिये उनकी दैनिक गतिविधयों पर नजर रखनी चाहियें।

समस्त हरियाणा पुलिस के द्वारा राज्य के सभी जिलो मे नशा के दुश्प्रभावों के बारे मे लोंगो को जागरूक करने के लिये तीन सप्ताह के लिये एक विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया है। जिसके तहत सभी थाना प्रभारियों एंव चौकी प्रभारियो के द्वारा अपने-अपने ईलाका मे जाकर लोंगो को नशे के दुष्प्रभावो के बारे मे बताकर लोंगो को जागरूक किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक पलवल के द्वारा नशा मुक्त पलवल अभियान चलाया जा रहा है।

हमे बीमारी होने पर भी बिना डाक्टर के परार्मश के कोई दवाई नही लेंनी चाहियें। बिना परामर्श के दवाई लेने से उसके दुश्प्रभाव भी हो सकते है। कुछ जीवन रक्षक दवाओ का अत्याधिक प्रयोंग भी नशें के लिये किया जाता है। हमे अपने भविष्य को बचाने के लिये युवाओ को नशें से दूर रखना बहुत जरूरी है। सभी अभिभवको का कर्त्वय बनता है कि वे अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दें। साथ ही उनकी दैनिक गतिविधयों पर भी नजर रखें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।