नल्हड़ मेडिकल कालेज की लैब सैम्पल लीक होने से हुई संक्रमित , कई दिन से नही आई रिपोर्ट , पीजीआई रोहतक भेजे नल्हड़ से सैम्पल
June 26th, 2020 | Post by :- | 21 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  राजकीय शहीद हसन खान मेवाती मेडिकल कॉलेज नल्हड़ में कोरोना टेस्ट रिपोर्ट देने वाली लैब में सैंपल लीक होने से लैब के संक्रमित होने की खबर है । लैब में संक्रमण फैलने की वजह से पिछले कई दिन से स्वास्थ्य विभाग नूह द्वारा नल्हड़ मेडिकल कालेज को भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट समय पर नहीं मिल रही थी । जिसकी वजह से अब तकरीबन 420 सैंपल की रिपोर्ट आने का इंतजार स्वास्थ्य विभाग नूह कर रहा है । नल्हड़ मेडिकल कॉलेज की लैब संक्रमित होने की वजह से तकरीबन 400 से अधिक सैंपल को नल्हड़ से पीजीआई रोहतक भेजा गया है । जिसकी रिपोर्ट जल्द आने की उम्मीद है। इतने बड़े पैमाने पर जिले में शायद ही इससे पहले सैंपल की रिपोर्ट अवेटेड रही हो। बड़े पैमाने पर सैंपल रिपोर्ट अवेटेड होने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी हुई है । उन्होंने कहा कि जैसे ही रिपोर्ट आएगी तो पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़ने से इनकार नहीं किया जा सकता।
 सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्वास्थ्य विभाग द्वारा नल्हड़ मेडिकल कॉलेज की लैब में जांच के लिए भेजे गए 20 , 21 , 22 , 23 जून को भेजे गए थे ।जिनकी रिपोर्ट विभाग को नहीं मिली । मेडिकल कॉलेज में इसका कारण पूछा गया , तो उन्होंने कहा कि सैंपल लीक होने की वजह से लैब में कामकाज नहीं हो सका था । जिसके चलते अब इंसानों को वहां से उठाकर पीजीआई रोहतक भेज दिया गया है। कुल मिलाकर नूह जिले में सैंपल की रिपोर्ट आज भी उतनी तेजी से नहीं आ रही है , जितनी आने की आवश्यकता है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेने की रफ्तार बढ़ाई हुई है और अब तक तकरीर 7500 से अधिक लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा चुके हैं ।अब देखना यह है कि मेडिकल कॉलेज की लैब कब तक दोबारा से सैंपल की रिपोर्ट देने के लिए शुरू होती है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।