भिवानी जिले में वीरवार को 24 कोरोना पोजिटिव के केस सामने आए डॉ. जितेन्द्र कादयान
June 25th, 2020 | Post by :- | 115 Views

भिवानी(हुसैन)भिवानी जिले में वीरवार को 24 कोरोना पोजिटिव के केस सामने आए है।
सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने बताया कि भिवानी जिले में वीरवार को 24 कोरोना पोजिटिव के केस सामने आए है। उन्होंने बताया कि इन केसों में एक मनसरवास से 30 वर्षीय व्यक्ति है, जो कि हरियाणा पुलिस में नौकरी करता है। इसकी डयूटी अप्रैल माह तक गुरूग्राम में थी इसके बाद इसकी डयूटी दादरी अनाज मंडी में लग गई। इसके बाद 11 जून तक इसने सीएसडी कैंटीन कंटेनमैंट जोन में डयूटी की, 12 जून को यह अपना गांव मनसरवास आ गया था तथा 23 जून को इसने अपना सैम्पल दिया। इसी प्रकार से उन्होंने बताया कि 15 बीटीएम लाईन से 37 वर्षीय व्यक्ति, 46 वर्षीय व्यक्ति, 57 वर्षीय महिला, 14 वर्षीय लडक़ा, 43 वर्षीय व्यक्ति 18 वर्षीय लडक़ी, 48 वर्षीय व्यक्ति, 34 वर्षीय व्यक्ति, 36 वर्षीय महिला, 10 वर्षीय लडक़ा, 32 वर्षीय महिला, 11 वर्षीय लडक़ी, 2 वर्षीय लडक़ा, 35 वर्षीय व्यक्ति तथा 29 वर्षीय व्यक्ति है। जगत कालोनी से दो केस जिनमें एक 8 वर्षीय लडक़ा तथा एक 41 वर्षीय व्यक्ति है। उन्होंने बताया कि डीसी कालोनी से एक 41 वर्षीय व्यक्ति, गांव बापोड़ा से एक 25 वर्षीय व्यक्ति, रामनगर कालोनी से एक 40 वर्षीय व्यक्ति तथा शिव कालोनी से एक 45 वर्षीय व्यक्ति है। इन सभी में से ज्यादातर बीटीएम मील में कार्य करते है तथा पहले से आए कोरोना के सम्पर्क में आने से इनकी रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आयी है। कृष्णा कालोनी से एक 21 वर्षीय युवक है, जो कि रोहतक गेट पर मोबाईल की दुकान पर कार्य करता है यह पहले से आए कोरोना पोजिटिव के सम्पर्क में आया है। गांव कलिंगा से एक 10 वर्षीय लडक़ी है, जो कि यह पहले से आए कोरोना पोजिटिव के सम्पर्क में आई है।
सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने बताया कि अगर कोई भी कोरोना पोजिटिव व्यक्ति अपने घर पर होम आइसोलेट नही रह सकता तो उसे घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है, उसे विभाग द्वारा बनाए गए कोविड केयर सैंटर में रखा जायेगा। सिविल सर्जन ने जिलेवासियों को यह भी आश्वासन दिया कि होम आइसोलेट किए गए किसी भी मरीज को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी। सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक जिले में कुल 353 कोरोना पोजिटिव हो चुके है, जिसमें से 106 ठीक हो चुके है। अब जिले में कोरोना के 246 एक्टिव केस है। वीरवार को खबर लिखे जाने तक जिले से 200 सैम्पल लिए जा चुके है तथा बुधवार तक भेजे गए सैम्पलों में से 238 सैम्पलों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।
सिविल सर्जन डॉ. कादयान ने जिलेवासियों से अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखने की अपील की है। अगर किसी भी व्यक्ति को जुकाम-बुखार या गले में तकलीफ होती है तो वह तुरन्त डाक्टर से संपर्क करके अपनी जांच अवश्य करवाएं। मुहं पर मास्क का प्रयोग करें व बार-बार अपने हाथों को आवश्य धोयें। उन्होने यह भी कहा कि अनजान व्यक्ति की किसी भी चीज को ना छुए, अगर फिर भी किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस के प्रति कोई भी जानकारी लेनी है तो वह विभाग द्वारा बनाए गए कॉल सैंटर नंबर 01664242130, 9050397313 तथा हैल्पलाईन नंबर 7027847102, 108 पर सम्पर्क कर सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।