हिंडौन के कांग्रेसी विधायक भरोसीलाल जाटव पर जानलेवा हमले से नाराजगी: महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष अनीता जाटव के नेतृत्व में एसडीएम को ज्ञापन देकर उठाई उच्चस्तरीय जांच की मांग
June 25th, 2020 | Post by :- | 186 Views

हिंडौन के कांग्रेसी विधायक भरोसीलाल जाटव पर जानलेवा हमले से नाराजगी: महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष अनीता जाटव के नेतृत्व में एसडीएम को ज्ञापन देकर उठाई उच्चस्तरीय जांच की मांग

हिंडौन सिटी(लोकहित एक्सप्रेस)। हिंडौन के कांग्रेस विधायक भरोसीलाल जाटव पर एक किशोर की ओर से पिस्तौल तानकर किए गए जानलेवा हमले के प्रयास से कांग्रेसियों एवं जाटव समाज के लोगों में नाराजगी बनी हुई हैं। गुरुवार को महिला कांग्रेस की जिलाध्यक्ष अनीता जाटव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एसडीएम को ज्ञापन देकर इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराकर खुलासा करवाए जाने की मांग की है। अनीता जाटव का कहना रहा कि जब विधानसभा क्षेत्र से चुने गए जनप्रतिनिधि की सुरक्षा में ही सेंध है तो आम लोगों की सुरक्षा कैसे होगी। क्षेत्र में अपराधी बेलगाम होते जा रहे हैं और पुलिस हाथ पर हाथ धरे हुए बैठी है। दो दिन बाद भी पूरे मामले का खुलासा नहीं किया गया है।

यह है पूरा मामला

विधायक बुधवार को करीब 8:20 बजे मीटिंग हाल में लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। इस दौरान एक लड़का हॉल में घुस आया, वे कुछ समझ पाते, इससे पहले ही लड़के ने अपनी कमर से पिस्टल निकाली और जान से मारने की नीयत से ट्रिगर दबा दिया, लेकिन पिस्टल नहीं चली। उसने तीन बार ट्रिगर दबाया, लेकिन सफल नहीं हुआ। मौके पर मौजूद उसके पुत्र व अन्य ने लड़के को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह भाग निकला। सीसीटीवी कैमरे में उस लड़के के आने व जाने की घटना कैद हो गई। वह दो अन्य युवकों के साथ आया था। जिसकी पहचान एकोरासी निवासी 17 वर्षीय किशोर के रुप में हुई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीमों का गठन कर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी गई। दो घंटे बाद पुलिस ने एकोरासी के खेतों में से आरोपित नाबालिग को दबोच लिया। पुलिस ने बताया कि खेतों में पिस्टल को सही करते समय गोली चलने से उस लड़के की अंगुली भी जख्मी हुई है। पुलिस ने देशी पिस्टल व कारतूस भी जब्त कर लिए है।

जयपुर में कर रहा है नीट की तैयारी, लॉकडाउन में आया था गांव

पुलिस अधीक्षक अनिल बेनीवाल ने बताया कि विधायक पर फायरिंग करने के प्रयास के मामले में अभी तक जांच में पाया गया है कि किशोर एवं उसके परिवार की विधायक से किसी तरह की पुरानी रंजिश नहीं हैं। किशोर जयपुर में नीट(मेडिकल) की तैयारी कर रहा है, लेकिन लॉकडाउन के कारण गांव एकोरासी आया हुआ था। उसने यह कदम क्यों उठाया है, ऐसा अभी तक नहीं बताया है। पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है।

विधायक की सुरक्षा बढ़ाई

फायरिंग के प्रयास की घटना के बाद विधायक आवास पर पुलिस जाब्ता तैनात करने के साथ विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बताया गया कि विधायक को एक गनमैन पहले से दिया हुआ है, बुधवार को जनसुनवाई के दौरान गनमैन किसी काम से गया हुआ था। इस घटना के बाद एक अतिरिक्त गनमैन विधायक को सुरक्षा के लिए दिया गया है।

 

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।