हाईकोर्ट के आदेश दरकिनार ,पेडों ,बिजली के खंभों ,और रोड पर बने पुलों पर अवैध होर्डिंग्स की भरमार ।
June 25th, 2020 | Post by :- | 170 Views

हाईकोर्ट के आदेशों दरकिनार ,जी टी रोड पर पेड़ों ,बिजली के खंभों ,और पुल पर अवैध होर्डिंग की भरमार ।
जंडियाला गुरु कुलजीत सिंह
बता दें कि माननीय हाईकोर्ट द्वारा होर्डिंग लगाने के सबंध में यह निर्देश जारी किये थे । इन होर्डिंग को लगाने के लिए जिला प्रशासन के साथ स्थानीय अधिकारियों जैसे जंडियाला गुरु नगर कौंसिल की यह ड्यूटी बनती है कि इन होर्डिंग को लगाने के लिए जगह निर्धारित करनी होती है ।यह होर्डिंग ऐसी जगह लगने चाहिए जहां ट्रैफिक व्यवस्था यानी गाड़ी चालकों के ध्यान ना जाए क्योंकि इन होर्डिंग्स की वजह से चालक का ध्यान भटकने से अक्सर हादसे होते हैं। जी टी रोड मानांवाला से लेकर जंडियाला गुरु के जी टी रोड जंडियाला के सराय पर पुल पर अवैध रूप से होर्डिंग्स लगे हुए हैं । यह होर्डिंग्स रोड किनारों लगे पेडों पर ,बिजली के खंभों पर ,और रोड पर बने पुल पर लगे हुए हैं ।यह अवैध होर्डिंग्स हाईकोर्ट के आदेश को ठेंगा दिखा रहें हैं ।
इस मामले में जब जंगलात विभाग के डी एफ ओ सुरजीत सिंह से बात की गई तो उन्होंने ने कहा यह जो पेड़ो पर अवैध होर्डिंग्स लगे हुए हैं उनको उतरवा दिया जाएगा ।
पी एस पी सी एल के एक्सईन जंडियाला गुरु से बात की गई तो उन्होंने कहा कि नियमों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी ।जो होर्डिंग्स बिजली के खंभों पर लगे हैं वह उतारे जाएंगे ।
जबकि नगर कौंसिल के ई ओ जगतार सिंह से फोन पर बात करनी चाही तो उन्होंने ने बार बार फोन करने पर भी फोन नही उठाया। बता दे कि कस्बों में होर्डिंग्स का स्थान निर्धारित करने की जिम्मेदारी नगर कौंसिल की होती है ।
फ़ोटो कैप्शन अवैध होर्डिंग की तस्वीर ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।