नशे से दूर रहकर राष्ट्रनिर्माण में अहम भूमिका निभाए युवा वर्ग, नशे के खिलाफ कैथल पुलिस द्वारा लोगों को किया जा रहा है जागरुक
June 25th, 2020 | Post by :- | 34 Views

कैथल,ब्यूरो चीफ( विशाल चौधरी) दिनांक 26 जून को अंतरराष्ट्रीय नशा विरोधी दिवस के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन के निर्देशानुसार कैथल पुलिस द्वारा डीएसपी मुख्यालय कुलवंत सिंह की देखरेख तहत नशे के खिलाफ जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत थाना प्रबंधक सिविल लाईन इंस्पेक्टर अमित द्वारा थाना परिसर में शहर के मौजिज व्यक्तियों की बैठक ली गई। जिसके दौरान उन्होंने संदेश दिया कि शहर के सिनियर सिटीजन अपने-अपने क्षेत्र के युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करने में अहम भूमिका निभा सकते है। थाना प्रबंधक ने कहा कि प्रतिस्पर्धा के दौर में नवयुवक अपनी समुचित उर्जा का प्रयोग उच्च शिक्षा के माध्यम से राष्ट्रनिर्माण में अहम भूमिका निभा सकते है। उन्होनें कहा कि किशोर आयु के बच्चों के साथ उनके माता-पिता नशे के दुष्प्रभाव विषय पर खुलकर बात करें, तथा उन्हेंं हर प्रकार के नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित करें। पुलिस प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि नशा विरोधी दिवस के दृष्टिगत लोगों को नशे के खिलाफ जागरुक करने के लिए पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान के तहत 25 जून को चौकी किठाना पुलिस द्वारा टैक्सी स्टैंड किठाना पर चालकों को, तितरम पुलिस द्वारा गांव सिसमौर, जखौली, काकौत व नरड़ गांव के लोगों को, पुंडरी पुलिस द्वारा हाबड़ी, रसीना व टयोंठा के लोगों को, चीका पुलिस द्वारा चीका में वाहन चालको व ट्रांसपोर्टरों को, चौकी क्योडक, थाना सदर पुलिस तथा थाना राजौंद पुलिस सहित अन्य थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र के लोगों को नशे से दूर रहने के लिए जागरुक किया गया।
डीएसपी कुलवंत की अगुवाई में लोगों को नशे से दूर रहने के लिए जागरुक करने हेतू शुक्रवार 26 जून की सुबह 7 बजे पुलिस लाईन कैथल से साईकिल रैली निकाली जाएगी, जिसमें सैक्टर 19 व 20 क्षेत्र के लोगों को नशे के दुष्परिणामों बारे अवगत करवा कर युवाओं को नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया जाएगा। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार की सुबह 7 बजे थाना प्रबंधक यातायात एसआई मुखत्यार सिंह की अगुवाई में अबाला रोड़ स्थित चौ. छोटू इंडोर स्टेडियम से साईकिल रैली शुरु करके पेहवा चौक, कमेटी चौक तथा शहर क्षेत्र के लोगों को नशे के खिलाफ जागरुक करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।