मांगों का समाधान नही तो ग्रामीण सफाई कर्मचारी 28 जून को करेंगे जिला स्तरीय प्रदर्शन :- सीटू
June 24th, 2020 | Post by :- | 23 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 24 जून :- बुद्धवार को तीसरे दिन भी ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगो के लिए काले बिल्ले लगाए तथा ब्लॉक स्तर पर 2 घण्टे के लिये धरने लगाकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरने की अध्यक्षता यूनियन विनोद ब्लॉक व् जिला पलवल की रही ।

धरने पर बैठे सफाई कर्मचारियों को संबोधित करते हुए यूनियन नेता विनोद ने कहा कि ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को आंदोलन करने के लिए सरकार खुद मजबूर कर रही है। क्योंकि यूनियन ने 8 जून को मेल के द्वारा यूनियन ने ग्रामीण सफाई कर्मचारियों की मांगों का ज्ञापन और आंदोलन का नोटिस मुख्यमंत्री, पंचायत मंत्री और विकास एवं पंचायत विभाग के निदेशक को भेजते हुए 10 से 21 जून के बीच मांगों पर वार्ता का समय मांगा था तथा 8-9 जून को ही सभी बीडीपीओ को नोटिस दे दिया गया था। यूनियन ने 16 जून को पुनः वार्ता का समय देने के लिए पत्र विभाग को भेजा। लेकिन विभाग और सरकार ने आज तक भी कर्मचारियों की मांगो पर चर्चा करने के लिए अभी तक समय नही दिया जिससे साफ जाहिर होता है कि कोरोना योद्धा का ढिंढोरा पीटने वाली हरियाणा सरकार सफाई कर्मचारियों की मांगों को लेकर गंभीर नही है।

यूनियन नेताओ ने कहा कि प्रधान सचिव हरियाणा सरकार ने 1 मई को पत्र जारी करते हुए सभी अतिरिक्त उपायुक्तों को ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को पीपीपी किट देने का आदेश और बजट जारी किया था। लेकिन ये आदेश आज तक लागू नही हुआ। ग्रामीण सफाई कर्मचारियों के लिये सुरक्षा उपकरण के नाम आया बजट कहाँ खर्च किया इसका अता-पता नही है और इसमें गोलमाल की “बु” आ रही है।

ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रदेश महासचिव विनोद कुमार द्वारा 22 जून 2020 क्षेत्रीय पीएफ कमिश्नर को लिखे पत्र पर 23 जून को कार्यवाही करते हुए पीएफ कमीशन ने उपायुक्तों को ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को पीएफ बोर्ड का सदस्य बनाने बारे आदेश जारी किया है। यूनियन ने हरियाणा सरकार व पंचायत विभाग से मांग की है की तुरन्त प्रभाव से कर्मचारियों का पीएफ काटना शुरू किया जाए।

यूनियन नेताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार और विभाग के पास अभी भी समय है। समय रहते हुए ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन के नेताओं से वार्ता करके मांगो का समाधान करे अन्यथा ग्रामीण सफाई कर्मचारी अपने आंदोलन को तेज करते हुए पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत 28 जून को जिला मुख्यालयों पर जोरदार प्रदर्शन करेंगे और उसके बाद भी आंदोलन को जारी रखा जाएगा। धरने को प्रेमचंद सतीश विनोद आदि ने संबोधित किया।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।