आपातकाल में रक्तदाता निभा रहें हैं जीवनदाता की भुमिका|
June 24th, 2020 | Post by :- | 154 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 24 जून :- आपातकालीन परिस्थितियों में भी पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज की ओर से रक्त और प्लेटलेट्स की सेवाए लगातार जारी है। क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल ने बताया कि खून की कमी के चलते थेलेसीमिया पीड़ित बच्चों, महिलाओं के डिलेवरी केस, सर्जरी जैसे केस भी प्रभावित होने लगे हैं।

उन्होने बताया कि आपातकालीन परिस्थिति में एक निजी अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग  और अन्य पीड़ितों  के लिए फरिश्ता बन कर आये क्लब के 9 रक्तदाता जिन्होंने पलवल स्थित लाईफलाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक और अपना ब्लड बैंक में  रक्तदान और प्लेटलेटस दान की ।

इसमें क्लब की सहसंयोजक अल्पना मित्तल,जगवीर, मनीष शर्मा, जगवीर सिंह, सतीश कुमार ने विशेष सहयोग किया। जिनमें से जितेन्द्र , मोहित, मोहम्मद नुरैन ने पहली बार और अन्य रक्तदाता चौ. यशपाल, प्रवीण, नौरंग, मोहम्मद  जमशेद ने कई बार पहले भी रक्तदान कर चुके हैं।

इसी कड़ी में सरदार जगदेव सिंह ने भी अन्जान मरीज की जान बचाने के लिए अपना ब्लड बैंक में प्लेटलेटस दान किये। उन्होंने यह भी बताया कि संस्था न केवल पलवल बल्कि देश के विभिन्न राज्यों में भी आपातकालीन रक्तदान सेवाएं दे रही हैं । अगर किसी को रक्त की जरुरत पड़ेगी तो उनकी संस्था के सदस्य हर समय आपातकालीन रक्तदान के लिए तैयार रहेंगे।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।