“कोरोना से जंग, सावधानी के संग” मुहिम के अंतर्गत सरकारी विद्यालयों के लिए सैनिटाइजर मशीन प्रदान कराई गई|
June 24th, 2020 | Post by :- | 29 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 24 जून :- भारत स्काउट्स एंड गाइड्स द्वारा “कोरोना से जंग, सावधानी के संग” मुहिम के अंतर्गत सरकारी विद्यालयों के लिए चार सैनिटाइजर मशीन प्रदान कराई  गई,  इस अवसर पर अधिवक्ता दीपक सौरोत गढी पट्टी होडल मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित थे जबकि अध्यक्षता खंड शिक्षा अधिकारी होडल मामराज रावत ने की तथा संचालन हिंदी प्रवक्ता प्रभु दयाल हंस ने किया।

इस अवसर पर संस्था के जिला संगठन आयुक्त योगेश सौरोत ने बताया कि देश में अनलॉक शुरू हो चुका है। इन परिस्थितियों में हमें कोरोना संक्रमण के मध्य में रहते हुए सभी नियमित कार्य संपादित करने होंगे, इसलिए संस्था द्वारा कोरोना से जंग सावधानी के संग मुहिम की आज शुरुआत की गई है। इस मुहिम के अंतर्गत संस्था के विशेष सहयोगी मुख्य अतिथि अधिवक्ता दीपक सौरोत द्वारा खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय एवं सरकारी विद्यालयों के लिए सैनिटाइज मशीन प्रदान करते हुए कहा कि प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह किसी भी प्रकार की आपदा के समय अपनी सकारात्मक भूमिका का निर्वहन करें।

इसी उद्देश्य को दृष्टिगत रखते हुए उन्होंने आज ये सैनिटाइज मशीन उपलब्ध कराई हैं ताकि विद्यालयों के विद्यार्थी अध्यापक तथा अभिभावक इनका उपयोग करके कोरोना संक्रमण से बचाव करके लोगों को जागरूक करने का प्रयास करें कार्यक्रम के अध्यक्ष खंड शिक्षा अधिकारी मामराज रावत ने कहा कि शैक्षणिक संस्थाएं तथा समाजसेवी हमेशा से एक दूसरे के पूरक रहे हैं। समय-समय पर विभिन्न समाजसेवियों ने शैक्षणिक संस्थाओं की सहायता की है।

इस अवसर पर प्राचार्य जीत पाल सिंह ने इस जागरूक कार्य के लिए सभी संस्थाओं का आभार व्यक्त किया इस अवसर पर हसला जिला महासचिव अरविंद गौतम प्रवक्ता, मोहन श्याम शर्मा, केहर सिंह रावत,  देवेंद्र सिंह, सुरेंद्र सिंह, उदयवीर मावी, सुधीर कुमार संस्था के जिला संयोजक विष्णु गौड़ आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।