सरकार जिम व फिटनेस सेंटर खोलने की दे अनुमति : अध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा
June 23rd, 2020 | Post by :- | 718 Views

दिल्ली लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)

जिम व फिटनेस से जुड़े लोग आर्थिक तंगी की वजह से कर रहे आत्म हत्या : भूपेंद्र शर्मा

कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए पूरे देश में 22 मार्च से जिम व फिटनेस सेंटर सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों को लोगों की सुरक्षा के लिहाज के चलते बंद कर दिया गया था। दिल्ली बॉडी बिल्डर एसोसिएशन अध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा ने कहा कि लॉकडाउन के कारण बंद हुए तमाम कारोबार को प्रदेश व केंद्र सरकार की ओर से शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा अनलॉक 1 में धार्मिक स्थल, माल आदि को भी शरू करने का फैसला किया गया है, लेकिन जिम व हेल्थ फिटनेस जैसे संस्थानों को अभी भी खोलने की मंजूरी नहीं दी गई है। दिल्ली बॉडी बिल्डर एसोसिएशन अध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा ने बताया कि जिम व फिटनेस सेंटर खोलने की अनुमति के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, श्रम मंत्री गोपाल राय, दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, आदि अन्य तक दिल्ली जिम एसोसिएशन के पदाधिकारियों तक ज्ञापन दिया गया। लेकिन अभी तक सरकार द्वारा कोई कदम नही उठाया गया हैं।

भूपेंद्र शर्मा ने कहा कि हमारे 6 फिटनेस ट्रेनर, बॉडी बिल्डर से जुड़े हुए खिलाड़ी व ट्रेनर जिन्होंने आत्म हत्या तक कर ली हैं। उन्होंने कहा कि सरकार आखिरकार कितनी हत्या और होने के बाद जागेगी। बॉडी बिल्डर भूपेंद्र शर्मा ने कहा कि जिस प्रकार सभी व्यवसायों को नियमानुसार खोल दिया गया है, उसी प्रकार हमारे फिटनेस केंद्रों को भी नियमानुसार खोलने की आज्ञा दी जाए। उन्होंने बताया कि कोरोना से लड़ने के लिए और हमारे शरीर की इम्यूनिटी सिस्टम बढ़ाने के लिए जिम खोलने जरूरी हैं।

किराया, बिजली का बिल व आर्थिक परेशानियों से जूझ रहे जिम संचालक : मनजीत कौर

महिला बॉडी बिल्डर मनजीत कौर ने कहा कि सरकार को जगाने के लिए कैंडल मार्च तक निकाला गया है। लेकिन सरकार ने जिम व फिटनेस से जुड़े लोगो की कोई सुध नही ली। उन्होंने कहा कि जिम तीन महीनों से बंद है, लेकिन किराया व बिजली के बिल का भुगतान उनकी ओर से करना पड़ रहा है। इस कारण बहुत से जिम संचालकों को बहुत बड़ी आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इस अवसर सुनील कुमार टांक, मनजीत कौर, पलमिन्द्र सिंह, लक्की वासन, रघुवीर सिंह उर्फ बन्टी, वीर बहौत, संदीप कौशल, दीपक चंदेलिया, मिस्टर यूनिवर्स सुमित खत्री, सुदेश यादव, पुनीत निंद्रा, तरुण वोहरा, दीपक सेठ, सुनील लोहचब, विक्की भारद्वाज आदि भारी संख्या में लोग मौजूद रहें।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।