कोरोना संकटकाल में देशवासियों के लिए योग काफी लाभदायक : सतीश छिकारा
June 23rd, 2020 | Post by :- | 29 Views
झज्जर/बहादुरगढ़ लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ (गौरव शर्मा)
पूर्व चेयरमैन सतीश छिकारा ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर परिवार सहित घर मे किया योग
बहादुरगढ़। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर पूर्व जिला परिषद चेयरमैन सतीश छिकारा ने परिवार के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए घर पर ही योग किया। समाजसेवी सतीश छिकारा ने “करो योग रहो निरोग” का नारा देकर रोजाना योग करने के प्रति जागरूक किया। सतीश छिकारा ने कहा कि कोविड-19 महामारी में रोग प्रतिरोधक क्षमता का सुदृढ होना अति आवश्यक है तथा मानसिक तनाव हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता पर प्रतिकुल प्रभाव पडता है। ऐसे में योग दिवस पर हमें यह प्रण लेना चाहिए कि हम प्रतिदिन योगाभ्यास को अपने जीवन में स्थान देंगे। सतीश छिकारा ने कहा कि कोरोना संकटकाल में योग काफी लाभदायक है। इससे शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य बेहतर होता है और बीमारियों से लड़ने की क्षमता बढ़ती है। उन्होंने कहा कि योग मुक्ति का मार्ग तो है ही साथ में योग जीवन में अनुशासन का अनुष्ठान भी है। सतीश छिकारा ने कहा कि योग स्वस्थ रहने के मार्ग को प्रशस्त करता है तथा हम अपने पारिवारिक तथा सामाजिक दायित्व को अधिक कुशलता से कर सके इसके लिए हमें सक्षम बनना है।
योग को बनाये जीवन आधार : पार्षद सत्यप्रकाश छिकारा
पार्षद सत्यप्रकाश छिकारा ने कहा कि योग को जीवन आधार बनाना चाहिये। अगर स्वस्थ व सुखी जीवन व्यतीत करना है तो योग को अपने जीवन का मुख्य हिस्सा बनाना चाहिये। उन्होंने कहा कि योग को मुख्य तनाव मुक्ति के साधन के रूप में आज सारा विश्व मान चुका है। इस अवसर पर पार्षद सत्यप्रकाश छिकारा, मास्टर पुरुषोत्तम छिकारा, डॉक्टर संदीप, अंशु, प्रियांशु, वंदना, अरुण लाकड़ा, सुनील अहलावत आदि मौजूद रहें।
फोटो कैप्शन : घर पर योग करते हुए पूर्व चेयरमैन सतीश छिकारा व पार्षद सत्यप्रकाश छिकारा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।