शर्मा नर्सिंग एंड मैटरनिटी होम में रक्तदान शिविर का आयोजन
June 23rd, 2020 | Post by :- | 26 Views

तोशाम, 23 जून संवाद सहयोगी गौड़।
डॉ. तरूण शर्मा मैमोरियल वेलफेयर सोसायटी तोशाम द्वारा मंगलवार को स्थानीय शर्मा नर्सिंग एंड मैटरनिटी होम में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। एसडीएम संदीप कुमार ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर शिविर का शुभारंभ किया। शिविर में क्षेत्र के कोरोना योद्धाओं को भी स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
एसडीएम ने कार्यक्रम में उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि रक्त की एक-एक बूंद मानव जीवन के लिए अनमोल है। उन्होंने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है। इसलिए रक्तदान करके ही रक्त की पूर्ति की जा सकती है। उन्होंने कहा कि दिन-प्रतिदिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं, थैलेसीमीयां के रोगियों तथा बीमार व्यक्तियों को प्रतिदिन रक्त की आवश्यकता होती है। उन्होंने क्षेत्र के सामाजिक संगठनों, स्वयंसेवी संस्थाओं तथा जनप्रतिनिधियों का आह्वान किया है। कि वे रक्तदान शिविर आयोजित करके अधिक से अधिक युवाओं को रक्तदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने डॉ. तरूण शर्मा मेमोरियल वैलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित किए गए रक्तदान शिविर के लिए सोसायटी के अध्यक्ष आदित्य कुमार शर्मा एवं संगठक डॉ. प्रोमिला शर्मा की प्रशंसा की। एसडीएम संदीप कुमार ने रक्तदान करने वाले युवाओं को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने कोविड-19 के दौरान बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों, जनप्रतिनिधियों तथा समाज सेवा के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले अनेक व्यक्तियों को समृति चिन्ह भेंट किए। कोरोना योद्धा के तौर पर सम्मानित होने वालों में सहायक पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला, एसएचओ संदीप शर्मा, स्थानीय नागरिक अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. जितेंद्र कुमार, एसडीएम के रीडर धर्मवीर सिंह, राजेंद्र जैन, संजय गुप्ता, पंकज, वेद पाल तंवर, पवन सैनी, जय भगवान, रामधारी सरपंच, राजकुमार, कृष्णा देवी, पूनम देवी तथा सुनीता सांगवान शामिल हैं। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।