भिवानी में मंगलवार को आए 19 नए कोरोना पॉजिटिव केस
June 23rd, 2020 | Post by :- | 22 Views

भिवानी, 23 जून संवाद सहयोगी ममता गौड़।
भिवानी जिले में मंगलवार को 19 कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए हैं। इनमेेंं एक सेवा नगर से, चार हालु बाजार से, एक दिनोद रोड से, एक गांव चांग से, एक गांव खरक कलां से, आठ बीटीएम लाईन से, एक लेबर कालोनी से, एक गांव कलिंगा तथा एक गांव मिरान से है। अब तक जिले में कुल 314 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिसमें से 87 ठीक हो चुके हैं। अब जिले में कोरोना के 224 एक्टिव केस हैं। खबर लिखे जाने तक मगंलवार को जिले से 200 सैम्पल लिए जा चुके हैं। सोमवार तक भेजे गए सैम्पल में से 25 सैम्पल की रिपोर्ट अभी बाकी है। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।
सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने बताया कि भिवानी जिले में मगंलवार को 19 कोरोना पॉजिटिव के केस सामने आए हैं, जिनमें से एक सेवा नगर से 40 वर्षीय महिला जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आयी है। चार हालु बाजार से जिनमें से 27 वर्षीय युवक, जिसकी जवाहर चौक पर दुकान है, जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। वहीं 24 वर्षीय महिला पहले से आए कोरोना पॉजिटिव की पत्नि है। छह वर्षीय लडक़ी जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव की बेटी है तथा 60 वर्षीय जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव का पिता है। एक गांव दिनोद रोड से 15 वर्षीय युवक जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव का बेटा है। एक गांव चांग से 25 वर्षीय युवक है जो कि गुरूग्राम में फार्मा कम्पनी में एमआर का कार्य करता है।
एक गांव खरक कलां से 30 वर्षीय जो कि दिल्ली व गुरूग्राम में गाड़ी चलाता है, वह 16 जून को अपने घर आया था। आठ बीटीएम लाईन से 25 वर्षीय महिला, 29 वर्षीय महिला, 40 वर्षीय महिला, 30 वर्षीय व्यक्ति, 45 वर्षीय व्यक्ति, 29 वर्षीय व्यक्ति, 43 वर्षीय व्यक्ति, 45 वर्षीय व्यक्ति जो कि बीटीएम मिल में कार्य करते हैं, जो कि पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए हैं। एक लेबर कॉलोनी से 40 वर्षीय है जो कि बीटीएम में कार्य करता है, वह पहले से आए कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आया है। एक गांव कलिंगा से 62 वर्षीय महिला जिसके गले में तकलीफ होने के कारण सैम्पल दिया था, जो कि कोरोना पॉजिटिव आया, इनके परिवार में लगभग 15 दिन पहले किसी की मृत्यु हो गई थी, जिससे कई जगह से इनके परिचित इनके घर पर आये थे। एक गांव मिरान से 25 वर्षीय महिला जो कि 17 जून को धारनवास से दिल्ली एम्स होस्पिटल में पैर के घुटने में ट्यूमर का आप्रेशन करवाया था, जिसको चैक करवाने गई थी, वह 19 जून को घर मिरान आयी, फिर 22 जून को वापिस दिल्ली गई, जहां पर इसका सैम्पल लिया गया तथा कोरोना पॉजिटिव पायी गई।
सिविल सर्जन डॉ. जितेन्द्र कादयान ने बताया कि अगर कोई भी कोरोना पोजिटिव व्यक्ति अपने घर पर होम आइसोलेट नहीं रह सकता तो उसे घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। उसे विभाग द्वारा बनाए गए कोविड केयर सैंटर में रखा जायेगा।

सिविल सर्जन ने जिलेवासियों को यह भी आश्वासन दिया कि होम आईसोलेट किए गए किसी भी मरीज को किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी। सिविल सर्जन ने बताया कि अब तक जिले में कुल 314 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं, जिसमें से 87 ठीक हो चुके हैं। अब जिले में कोरोना के 224 एक्टिव केस हैं। खबर लिखे जाने तक मंगलवार को जिले से 200 सैम्पल लिए जा चुके हैं। सोमवार तक भेजे गये सैम्पल में से 25 सैम्पल की रिपोर्ट अभी बाकी है।
वहीं सिविल सर्जन डॉ. कादयान ने जिलेवासियों से अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखने की अपील की है।

अगर किसी भी व्यक्ति को जुकाम-बुखार या गले में तकलीफ होती है तो वह तुरन्त डाक्टर से संपर्क करके अपनी जांच अवश्य करवाएं। मुहं पर मास्क का प्रयोग करें व बार-बार अपने हाथों को अवश्य धोयें। उन्होने यह भी कहा कि अनजान व्यक्ति की किसी भी चीज को ना छुएं। अगर फिर भी किसी व्यक्ति को कोरोना वायरस के प्रति कोई भी जानकारी लेनी है तो वह सिर्फ विभाग द्वारा बनाये गये कॉल सैंटर नं. 01664242130, 9050397313 तथा हैल्पलाईन नं. 7027847102, 108 पर सम्पर्क कर सकता है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।