9 साल से गरीब परिवारों को नहीं मिला बीपीएल प्लाटों पर कब्जा
June 23rd, 2020 | Post by :- | 30 Views
नूंह मेवात , ( लियाकत अली )  ।  नूंह जिले के साकरस गांव में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवार के लोगों को 9 साल से अधिक समय बीतने के बाद भी प्लाटों का कब्जा नहीं मिला। पात्र परिवार के लोग इसको लेकर खासे परेशान हैं। प्लाटों पर कब्जा न मिलने को लेकर पात्र लोगों ने फिरोजपुर झिरका के एसडीएम व खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को पत्र लिखकर प्लाटों पर कब्जा दिलवाने की गुहार लगाई है।
गांव साकरस के रहमत, अय्यूब, कांता, सीमा, शीला, अफसरी,बस्सी, जुमरती, अय्यूब, रहमत, सनाउल्लाह, बिल्लु, इसमाइल, जुनेद आदि पात्र परिवारों के लोगों ने बताया कि वर्ष 2011 की सरकारी योजना के तहत अब से 9 साल पहले उन्हें 100 वर्गगज के प्लॉट आवंटित हुए थे। प्लॉट मिलने के बाद उन्हें इसकी भारी खुशी हुई थी। लेकिन प्लॉट कब मिलेंगे इस उम्मीद के साथ लंबा अरसा बीत गया लेकिन उन्हें  उनकी प्लाटों पर कब्जा नहीं मिला। पात्र परिवारों के लोगों ने बताया कि इसको लेकर गांव के सरपंच से लेकर संबंधित विभागों को पत्र लिखकर गुहार लगाई गई। लेकिन कोई हल नही हुआ। अब इसको लेकर एसडीएम तथा खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को शिकायत देकर प्लाटों पर कब्जा दिलवाने की मांग की गई है। वहीं पंचायत समिति सदस्य समीम अहमद नेे बताया बीपीएल परिवार के तहत अपना जीवन यापन करनेेे वाले लोगों को 9 साल बीतनेे केे बाद भी  प्लाटों पर कब्जा नहीं मिल पा रहा है इस संदर्भ में जल्द ही मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर पीड़ित लोगोंं को कब्जा दिलवाने की गुहार लगाई जाएगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।