डीसी अशोक कुमार शर्मा ने अधिकारियों की टीम के साथ गुडग़ुडिय़ां नाले, किंगफिशर और जण्डली पुल के पास से गुजरने वाले नालों का किया निरीक्षण।
June 24th, 2020 | Post by :- | 16 Views

अम्बाला:(अशोक शर्मा)
बारिश के सीजन को देखते हुए गुडग़ुडिय़ा नाले सहित सभी नालों की सफाई और गाद निकालने का कार्य तुरन्त प्रभाव से प्रभावी रूप से पूरा किया जाना चाहिए। इस विषय को लेकर यदि कोई अधिकारी लापरवाही बरतता है तो वह स्वयं जिम्मेदार होगा। ये निर्देश डीसी अशोक कुमार शर्मा ने गुड़$गुडिय़ा नाले सहित किंगफिशर और जण्डली पुल के पास से गुजरने वाले नालों के निरीक्षण करते हुए मौके पर उपस्थित सम्बधिंत अधिकारियों को दिए। डीसी ने कहा कि बारिश के मौसम में जल भराव के कारण किसी भी बस्ती में कहीं भी लोगों को परेशानी नहीं आनी चाहिए। इस विषय को लेकर गम्भीरता से काम करने की जरूरत हैं।
मौके पर उपस्थित एनएच के अधिकारी विनोद गर्ग को उपायुक्त ने निर्देश दिए कि वे उनके क्षेत्र में पडऩे वाले सम्बधिंत सभी नालों की सफाई और गाद निकालने का कार्य शीघ्रता से करें। उन्होंने यह भी कहा कि पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर कार्य को कार्य रूप में परिणत किया जाए। एनएच के अधिकारी ने बताया कि पानी की निकासी के लिए तथा जल भराव को व्यवस्थित करने के दृष्टिïगत निर्धारित स्थानों पर वॉटर रिचार्जिंग के लिए बोर करवाए गए हैं। अपने क्षेत्र में कार्य पूरा कर लिया गया हैं।
मौके पर उपस्थित रेलवे विभाग के तकनीकी अधिकारी ओपी कुन्तल को डीसी ने निर्देश दिए कि वे गुडग़ुडिय़ा नाले में सफाई तथा गाद निकालने का कार्य सही तरीके से करवाएं, जहां पर जलखुम्बी इत्यादि उगी हुई है उसको भी पड़वाया जाए। इस पर तकनीकी अधिकारी ओपी कुन्तल ने गुडग़ुडिय़ा नाले में चल रही जेसीबी और काम कर रहे मजदूरों को दिखाते हुए डीसी को बताया कि यह कार्य कई दिनों से चल रहा हैं और शीघ्र ही पूरा कर लिया जाएगा। डीसी ने मौके पर उपस्थित सिंचाई विभाग के अधिक्षक अभियन्ता वीके काम्बोज और प्रवीण गुप्ता को स्पष्टï निर्देश दिए गए कि शॉर्ट टर्म और मीडियम टर्म के कार्यो को निर्धारित समय अवधि में पूरा करवाएं।
उपायुक्त ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को यह भी कहा कि आम जन की बरसात के सीजन में जल भराव की समस्या रहती है, इसलिए सम्बन्धित विभाग के अधिकारी बेहतर समन्वय के साथ-साथ जहां उनके क्षेत्रों में नाले व ड्रेनें हैं उनकी सफाई प्राथमिकता के आधार पर करवाना सुनिश्चित करें । इतना ही नहीं सम्बधिंत विभाग जो भी कार्य करते है उसकी रिपोर्ट तुरन्त प्रभाव से उपायुक्त कार्यालय को भेजी जाए।
इस मौके पर एसडीएम अम्बाला छावनी सुभाष चंद्र सिहाग, ईओ विनोद नेहरा, डीआईपीआरओ धर्मवीर सिंह, नेशनल हाईवे से विनोद गर्ग व रेलवे से ओ.पी. कुन्तल सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।