गजसिंहपुर में पानी के लिए मची त्राहि त्राहि
June 23rd, 2020 | Post by :- | 37 Views

गजसिंहपुर, (यश कुमार) । गजसिंहपुर कस्बे मे लम्बे समय से पीने के पानी की समस्या सबसे बडी मुसीबत बनी हुई है इस कस्बे के कई ऐसे वार्ड है जहाँ पर करीबन एक माह से पानी की समस्या आ रही है सोमवार को वार्ड नम्बर चार की महिलाओं के द्रारा सुबह वार्ड मे एकत्र होकर कस्बे के वाटर वर्क्स मे पुहचकर वाटर वकर्स के कर्मचारियो का घेराव किया और बताया कि वार्ड नम्बर चार में काफी लम्बे समय से पानी नही आ रहा है इस भंयकर गर्मी मे हमे पानी की अति आवश्यकता है व पीने के पानी के लिए हमे महंगे दाम पर पानी के टैकर डलवाने पडते है ।

कपडे धोने के लिए हमे आस पडोस मे जाना पडता है इस पानी के लिए हमे काफी परेशानियों का सामना करना पड रहा है वार्ड की महिलाओं ने भाजपा व काग्रेंस की दोनो सरकारों को खरी खोटी सुनाई और कहा की सरकारे लगातार बदल रही है मगर पानी की समस्या वही की वही है यदि कस्बे मे इस पानी की समस्या को हल नही किया गया तो आने वाले चुनावों मे वोट मागने वाले नेताओं को खरी खोटी सुनाई जायेगी कस्बावासीयों ने मांग की है कि इस पानी की समस्या से निजात पाने के लिए दो नए ओवरहैड टँकीयो का निर्माण हो ।

स्टोरेज क्षमता बढ़ाने के लिये नई डिग्गियों का निर्माण व पुरानी डिग्गियों की सफाई करवाई जाए व नये पम्प प्लांट व फिल्टर प्लांट का निर्माण करवाया जाये करीब 4-5 वर्षों पहले शुरू हुए फिल्टर प्लांट का निर्माण पूरा करवाया जाए मोघे से लेकर वाटरवर्क्स डिग्गियों तक बिछाए जा रहे करीब 1 करोड़ के पाइप लाइन का कार्य पूरा करवाया जाए जलदाय विभाग के जेईएन भंवर लाल ने बताया कि शहरी जल योजना से गजसिंहपुर शहर व पास के 4 गांव जुड़े हुए हैं ।

जिनकी वर्तमान कुल जनसंख्या 13500 है गजसिंहपुर शहर में एकमात्र ओवरहेड टैंक है जिसकी क्षमता तीन लाख लीटर है जोकि लगभग 40 वर्ष पुराना है जिस से वर्तमान में पेयजल आपूर्ति पर्याप्त नहीं हो पा रही है अतः गजसिंहपुर में पेयजल की मांग को देखते हुए दो नए ओवरहेड टैंक की आवश्यकता है ओवरहेड टैंक बनने से पेयजल समस्या का स्थाई समाधान होगा जिसे बनाने के लिए विभाग प्रयासरत है ।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।