सफाई कर्मचारियों की बेहतरी के लिए शिकायतों और समस्याओं के समाधान हेतू एक नये पोर्टल की शुरूआत
June 22nd, 2020 | Post by :- | 33 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार ) । हरियाणा में सफाई कर्मचारियों की बेहतरी के लिए एक ओर कदम उठाते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज सफाई कर्मचारियों की शिकायतों और समस्याओं के समाधान हेतू एक नये पोर्टल की शुरूआत की।

श्री मनोहर लाल ने आज यहां उनकी अध्यक्षता में आयोजित जन-स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के जल आपूर्ति और सीवरेज बोर्ड की 53वीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए इस पोर्टल का शुभारंभ किया।

इस मौके पर हरियाणा राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के उपाध्यक्ष श्री कृष्ण कुमार ने बताया कि https://hscsk.org.in/ पोर्टल पर ऑनलाइन शिकायतें और समस्याएं दर्ज करने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार विभाग द्वारा नया सॉफ्टवेयर डिजाइन और विकसित किया गया है। इसकी मदद से अब सफाई कर्मचारी अपनी समस्याओं को ऑनलाइन दर्ज करा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि इससे पहले, सफाईकर्मियों को अपनी शिकायतें और समस्याएं विभाग के मुख्यालय में प्रस्तुत करनी होती थी। इस प्रक्रिया में, कागजी कार्रवाई के कारण बहुत समय बर्बाद हो रहा था। यह नई प्रणाली सफाईकर्मियों के समय को बचाने के साथ-साथ उनकी कठिनाइयों को भी कम करेगी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।