‘कैरियर काउंसलिंग’ पर 23 से 26 जून, 2020 तक चार दिवसीय वेबिनार श्रृंखला का आयोजन
June 22nd, 2020 | Post by :- | 28 Views

चंडीगढ़, ( महिन्द्र पाल सिंहमार )     ।   बारहवीं और ग्रेजुएशन के बाद अपनी पसंद के कैरियर चयन को लेकर विद्यार्थियों को परामर्श सुविधा प्रदान करने के लिए जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद ने ‘कैरियर काउंसलिंग’ पर 23 से 26 जून, 2020 तक चार दिवसीय वेबिनार श्रृंखला का आयोजन करने का निर्णय लिया है। इस वेबिनार श्रृंखला का आयोजन लिबरल आट्र्स और मीडिया स्टडीज विभाग द्वारा विश्वविद्यालय के कैरियर और काउंसलिंग सेल के सहयोग से किया जा रहा है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए लिबरल आट्र्स एंड मीडिया स्टडीज विभाग के अध्यक्ष डॉ. अतुल मिश्रा ने बताया कि यह एक इंटरेक्टिव करियर काउंसलिंग वेबिनार श्रृंखला है, जिसमें प्रत्येक दिन विद्यार्थियों के लिए अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े वक्ता कैरियर एवं कौशल विकास को लेकर जानकारी देंगे। वेबिनार श्रृंखला के दौरान विद्यार्थियों को कैरियर मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा ताकि वे अपने कौशल और रुचि वाले क्षेत्रों की पहचान कर सके। साथ ही, विद्यार्थियों को कौशल विकास के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कैरियर विशेषज्ञ विद्यार्थियों के लिए उपलब्ध कैरियर अवसरों से संबंधित प्रश्नों के उत्तर भी देंगे और उन्हें सही पाठ्यक्रम का चयन करने में मदद करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।