भाजपा का मतलब विकास और विकास का मतलब भा विज स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उनके खून का आखिरी कतरा भी अम्बाला छावनी के विकास कार्यों के लिये काम आएगा।
September 7th, 2019 | Post by :- | 85 Views

अम्बाला (अशोक शर्मा)

 स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने आज अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र के तहत करोड़ों रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास कर क्षेत्रवासियों को इसकी सौगात दी।  उन्होंने 815.34 लाख रुपये की लागत से रेलवे क्रॉसिंग नन्हेड़ा से रामगढ़ तक टांगरी नदी के बांध पर बनाई गई नई सडक़ का उद्घाटन किया, वहीं 292 लाख रुपये की लागत से इस सडक़ के दोनो तरफ इंटरलोकिंग टाईल्स के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने रामबाग रोड़ पर श्रीराम गौशाला में लाखों रुपये की लागत से तूड़ी गोदाम व शैड के निर्माण कार्य का उद्घाटन किया। उन्होंने इस मौके पर गऊ माता को चारा भी खिलाया। विकास कार्यों के क्रम में उन्होंने डिफैंस कालोनी में 574.06 लाख रुपये की  लागत से लगाये गये बूस्टिंग प्लांट का उद्घाटन किया। गांव खोजकीपुर में 21 लाख रुपये की  लागत से धर्मशाला का, 17.18 लाख की  लागत से प्रभु प्रेम पुरम में धर्मशाला का तथा गांव ब्राहमण माजरा में 53 लाख की लागत से आर.सी.सी. नाले व 28.32 लाख की  लागत से बनाई गई सामान्य चौपाल का उद्घाटन किया। इसी गांव में 24.79 लाख की लागत से बनाई जाने वाले गलियों व नालियों के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने गुड बाजार अम्बाला छावनी चौक पर श्री दिगम्बर जैन यूनिपोल का भी उद्घाटन किया। सभी जगहों पर स्वास्थ्य मंत्री का लोगों ने भव्य स्वागत किया।
स्वास्थ्य मंत्री ने इस मौके पर लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी काम करने में विश्वास रखती है तथा पिछले पांच वर्षों में अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में इतने विकास कार्य हुए हैं जितने पिछले कईं दशकों में नही हुए। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों विधानसभा क्षेत्र का कोई भी कोना ऐसा नही है, जहां पर विकास कार्य नही हुए हों। अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में 70 से अधिक धर्मशालाओं को बनाने का काम किया है। इन धर्मशालाओं में लोग अपने कोई भी सामाजिक या अन्य कार्यक्रम कर सकते हैं। यहां पर वह सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं, जोकि निजी बैंक्विट हाल में होती हैं। इसके अलावा हर घर तक स्वच्छ पेयजल उपलब्ध हो, इसके लिये 200 करोड़ रुपये की  लागत से इस दिशा में कार्य किये जा रहे हैं। डिफैंस कालोनी में बूस्टिंग प्लांट का उद्घाटन होने के बाद अब टुंडला, कलरहेड़ी, बोह, डिफैंस इन्क्लेव, बैंक कालोनी, आनन्द नगर, सूर्य नगर व अमन नगर के लोगों सहित अन्य आसपास के क्षेत्रवासियों को इसका काफी फायदा मिलेगा। उन्होंने इस मौके पर यह भी बताया कि टांगरी नदी के बांध पर सडक़ बनाये जाने की मांग काफी पुरानी थी, इस तरफ किसी ने भी ध्यान नही दिया। उन्होंने इस सडक़ के निर्माण के लिए करोड़ों रुपये की स्वीकृत करवाकर इसे लोगों को समर्पित किया। इस सडक़ के बनने के बाद लोगों को जी.टी. रोड़ तक आवागमन में सुविधा होगी तथा समय की बचत भी होगी। अब इस सडक़ पर बेहतरीन स्ट्रीट लाइटें भी लगाकर इसकी सुंदरता को बढ़ाया गया है। इतना ही नही सडक़ के किनारों पर इंटरलोकिंग टाइलें भी लगाई जाएंगी, जिसका आज शिलान्यास किया गया है तथा यह कार्य भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।
स्वास्थ्य मंत्री ने इस मौके पर यह कहा कि पार्टी द्वारा आगामी विधानसभा चुनाव में 75 पार का लक्ष्य रखा गया है। जिस प्रकार जनता ने नगर निगम, जींद उपचुनाव तथा लोकसभा चुनाव में भाजपा की नीतियों, योजनाओं व कार्यक्रमों में विश्वास जताते हुए पार्टी को जितवाया है, उसी प्रकार वह विधानसभा चुनाव में भारी बहुमत से भाजपा की सरकार बनायेंगे। उन्होंने लोगों का विश्वास दिलाया कि जिस प्रकार पिछले पांच वर्षों में अम्बाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्य किये गये हैं, आगे इन कार्यों को और तेजी से करवाने का काम करेंगे।उन्होंने कहा कि भाजपा का मतलब विकास और विकास का मतलब भाजपा है। उन्होंने यह भी कहा कि उनके खून का आखिरी कतरा भी अम्बाला छावनी के विकास कार्यों के लिये काम आएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।