“म्हारा गांव – जगमग गांव” योजना के तहत बिजली सब स्टेशन का किया शुभारंभ|
June 22nd, 2020 | Post by :- | 44 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 22 जून :- हरियाणा सरकार की म्हारा गांव-जगमग गाँव योजना के तहत सोमवार को क्षेत्रीय विधायक जगदीश नायर ने मीरपुर कौराली में बनाए गए बिजली के 220 केवी के सव स्टेशन का बिजली का वटन शुरू कर उद्घाटन किया। कार्यक्रम के इस मौके पर बिजली निगम के एसई, एक्सीयन, एसडीओ व दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे। विधायक ने यहां अंदर-बाहर से सव स्टेशन का नीरिक्षण किया और निगम अधिकारियों से सव स्टेशन द्वारा जगमग होने वाले गावों की सूची ली।

म्हारा गांव – जगमग गांव योजना के तहत सोमवार को मीरपुर कौराली में बनाए गए 220 केवी के सब स्टेशन का विधायक जगदीश नायर ने विधिवत शुभारंभ किया। यहां विधायक जगदीश नायर ने बताया कि इस सव स्टेशन से गांव नखरौला, इलाहबाद, घासैडा, लीखी, खाम्बी, डराना, मच्छीपुरा व हसनपुर को जोडा गया है जहां अब शहरों की तर्ज पर ग्रामीणों को भी 24 घंटे बिजली प्राप्त होगी। उन्होंने बताया कि सरकार की म्हारा गांव-जगमग गांव में होडल व हसनपुर में लगने वाले सभी गांवों को जल्द बिजली के फिडरों से जोडा जाएगा जिससे की ग्रामीणों को 24 घंटे बिजली मिली सके और बिजली के कारण होने वाली दिक्कतों से उन्हें छुटकारा मिल सके।

उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने जो गांवों के लिए म्हारा गांव-जगमन गांव योजना का शुभारंभ किया है इससे ग्रामीणों को जहां बिजली की समस्या से निजात मिलेगी वहीं किसानों को सिंचाई के लिए पानी की होने वाली दिक्कत से छुटकारा मिलेगा। इस मौके पर बिजली निगम के एससी एसएस सांगवान, एक्सीयन एसएस दलाल, हसनपुर एसडीओ बिजेंद्र कुमार, एसएससी पंकज मलिक, भिडूकी सरपंच सत्यदेव गौतम, नानक चंद, चरण सिंह, हेमदत्त पाठक, पूर्व सरपंच बलदेव के अलावा दर्जनों ग्रामीण मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।