मेडिकल टीम ने कोरोना संक्रमित के संपंर्क में आए करीब 46 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए
June 22nd, 2020 | Post by :- | 193 Views

नांगल चौधरी (वीरेंद्र सिंह जाजम )रविवार को अमरपुरा, भेड़टी व नांगल चौधरी में मेडिकल टीम ने कोरोना संक्रमित के संपंर्क में आए करीब 46 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए हैं, और आसपास के मौहल्लें को सैनेटाईजर करवा लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई।

संक्रमित व्यक्ति के सभी परिवार के सदस्यों को सैंपल लेने के बाद घर में एकांतवास में रखा गया है और प्रशासन द्वारा पुलिस के पहरे में रास्तें में अवरोधक लगाकर घर को सील कर दिया गया है। जहां किसी के बाहर अथवा अंदर जाने पर रोक रहेगी। कोरोना वायरस के कारण परिवार के ऐसे हालात देखकर अन्य लोग सिर्फ एक ही बात कहने लगे है कि जब तक इस वायरस की कोई वैकसीन ना बन जाएं तब तक कोरोना काल में सरकार द्वारा जारी नियमों का अनुसरण करते हुए फिजिकल डिस्टेसिंग व मास्क लगाने के साथ बार-बार हाथों को साबुन अथवा सैनेटाईजर से साफ करते रहना चाहिए। बता दें कि कोविड़-19 का वायरस चीन के वुहान शहर से निकल कर पूरी दुनिया में अपने पावं पैसार चुका है। जिस कारण से कई देशों की आर्थिक स्थिति गढबड़ा गई है। वहीं हजारों की तादाद में लोग अपनी जान गंवा बैठे है, व लाखों की संख्या में लोग इससे प्रभावित होकर अपने रोजगार खो बैठे है। लेकिन इस महामारी के थमने के बजाय इसका दिन पर दिन भयानक रूप उभर कर सामने आ रहा है। और अब तो शहरों की तरह ग्रामीण क्षेत्रों में भी कोरोना महामारी की जड़े फैलती ही जा रही है। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के लोग डऱ के मारे एक-दूसरे से दूरी बनाने लगे है, और जरूरी काम होने पर ही घर से निकल रहें है। 19 जून को क्षेत्र में मिले संक्रमित लोगों को होम क्वारेंटाईन कर परिवार के अन्य लोगों को भी मेडिकल टीम ने सैंपल लेने के बाद एंकातवास में रहने की हिदायत दी हैं। जिसके बाद शनिवार को कोरोना संक्रमित लोगों को ईलाज के लिए पटीकरा ले जाया गया है। रविवार को संक्रमित के आसपास मोहल्लें के लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई, और साथ ही संपंर्क में आए अन्य 46 लोगों के भी सैंपल लिए गए है। जिसमें मेडिक़ल टीम ने अमरपुरा में 22 व भेंडटी में 18 और नांगल चौधरी में 6 सैंपल लिए हैं। साथ ही कोरोना पॉजिटिव के आसपास के क्षेत्र को सैनेटाईजर करवा लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की।

मेडिक़ल टीम में डा.अभिषेक ङ्क्षसघानियां ने कहा कि लोग मास्क लगाकर ही बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकले व दो गज की दूरी का पालन करना चाहिए। ताकि ओ गज की दूरी व मास्क से कोरोना की चैन टूट सकें। लोगों को सरकार द्वारा जारी नियमों का पालन करने के साथ योग व व्यायाम कर अपने शरीर को तंदुरूस्त बनाए रखें। मेडिक़ल टीम में योगेश शर्मा, धर्मवीर यादव, रविप्रकाश व कुलदीप आदि मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।