25 रक्तदाताओं ने रक्तदान कर गलबान घाटी के अमर शहिदों की दी श्रद्धांजलि|
June 22nd, 2020 | Post by :- | 141 Views

पलवल (मुकेश कुमार हसनपुर) 22 जून :- गलबान घाटी के अमर शहिदों की याद में पलवल डोनर्स क्लब ज्योतिपुंज और जैन डोसा हाऊस के सयुक्त तत्वावधान में जिला रेड क्रॉस सोसायटी पलवल की मदद से जैन मंदिर नसिया जी में सरकारी ब्लड बैंक के सहयोग से एक स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर की अध्यक्षता पलवल डोनर्स क्लब के मुख्य संयोजक आर्यवीर लायन विकास मित्तल और समाजसेवी कुलभुषण जैन ने की।

शिविर का संयोजन सौरव जैन और क्लब की सह संयोजक अल्पना मित्तल ने किया । शिविर का शुभारम्भ जैन समाज के महिला मंडल की अध्यक्ष राजरानी जैन, जिला रेड क्रॉस सोसायटी फरिदाबाद के सह सचिव बिजेन्द्र सौरोत, डा.सरफराज, त्रिलोकचन्द जैन, श्वेता जैन ने किया। स्वयं रक्तदान कर राजरानी जैन ने सभी रक्तदाताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि रक्तदान करने से लोग कुछ हिचकते हैं जो कि गलत है। रक्त दान करना एक उत्तम कार्य है।हर स्वस्थ व्यक्ति को प्रत्येक तीन महिने में रक्तदान करना चाहिए।

आर्यवीर लॉयन विकास मित्तल ने गलबान घाटी के अमर शहिदों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि जिस प्रकार हमारे सैनिक देश की सीमा पर अपना रक्त बहाकर देश की रक्षा कर रहे हैं। उसी प्रकार हम सभी की जिम्मेदारी बनती हैं कि हमें हर तीन महिने में रक्तदान कर अंजान देशवासियों की जान बचानी चाहिए ।

शिविर संयोजक कुलभुषण जैन और अल्पना मित्तल ने बताया कि  रक्तदान शिविर में अत्यधिक गर्मी के बाद भी 25 रक्तदाताओ ने रक्तदान किया। जिनमें 3 महिला लवली, श्वेता, राजरानी सहित 10 युवाओं ने पहली बार रक्तदान किया।  इस अवसर पर रोहित जैन, विकास, सोनू, श्रवण, गोविन्द, अमीचन्द, कुलदीप, विशाल आदि ने अपना सहयोग दिया।

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।