बारिश के सीजन को देखते हुए नालों की सफाई और मरम्मत के कार्यों को निर्धारित समय सीमा के तहत पूरा करें अधिकारी–जनसुविधाओं का रखा जाए विशेष ध्यान:-गृहमंत्री अनिल विज।
June 22nd, 2020 | Post by :- | 20 Views

अम्बाला, ( सुखविंदर सिंह ) गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने आज अपने निवास स्थान पर नगर परिषद, पब्लिक हैल्थ, सिंचाई विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए बरसात के सीजन के चलते नालों व ड्रेनों सहित सीवरेज व्यवस्था के कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्हें निर्देश दिए कि बरसात के दिनों में जल भराव की स्थिति उत्पन्न न हो, इसके लिए वे इन सभी कार्यों को समय रहते करना सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नही होनी चाहिए।
गृह मंत्री अनिल विज ने समीक्षा बैठक के दौरान गुडगुडिया नाले, महेश नगर नाले की सफाई, एकता विहार नाला, हाउसिंग बोर्ड को जल भराव से बचाने बारे, टांगरी नदी को गहरा करने बारे, रंगिया मंडी नाला, 12 क्रॉस रोड पर पुलिया चालू करने बारे, शास्त्री कालोनी नाले के पानी को सेवा समिति नाले से जोडऩे बारे, जीटी रोड के नजदीक पानी की निकासी बारे, अम्बाला-सहारपुर रेलवे लाईन के पास पानी निकासी सम्बन्धी, चन्द्रपुरी रोड को कंकरीट का बनवाने के साथ-साथ मच्छौंडा ड्रेन सहित अन्य बिन्दूओं बारे अधिकारियों से चर्चा करते हुए उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उन्होंने सिंचाई विभाग, नगर परिषद, जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ नालों व ड्रेनों की सफाई के कार्यों की क्या स्थिति है, कहां-कहां सफाई कार्य कर लिया गया है, इसके बारे विस्तार से चर्चा की। इसी प्रकार उन्होंने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से भी उनके विभाग से सम्बन्धित डे्रनों की सफाई व्यवस्था की जानकारी हासिल की। उन्होंने अधिकारियों से विस्तार से जानकारी लेने के उपरांत उन्हें निर्देश दिए कि बरसात के सीजन में जल भराव की स्थिति उत्पन्न नही होनी चाहिए और ना ही आमजन को किसी प्रकार की परेशानी होनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि आमतौर पर बरसात के मौसम में जल भराव की स्थिति रहती है और उसके चलते आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बीते दिनों भी अधिकारियों के साथ बैठक लेकर इस दिशा में कार्यों में तेजी  लाने के निर्देश दिए थे। नगर परिषद के प्रशासक डा0 सुशील मलिक ने गृह मंत्री को अवगत करवाया कि नालों की सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर जारी है और जल्द ही सभी नालों की सफाई व्यवस्था को दुरूस्त कर लिया जाएगा, आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानी नही आने दी जाएगी। इसी प्रकार सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता प्रवीण गुप्ता ने बताया कि डे्रनों की सफाई की जा रही है। बरसात के मौसम से पहले बेहतर समन्वय के साथ इस कार्य को पूरा किया जा रहा है।
गृह मंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि जिन-जिन विभाग से सम्बन्धित नालों व ड्रेनो की सफाई का कार्य किया जाना है, उस कार्य को तेजी से करना सुनिश्चित करें। इस मौके पर जनस्वास्थ्य विभाग के एसई अशोक शर्मा, नगर परिषद के ईओ विनोद नेहरा, एमई हरीश धीमान, सिंचाई विभाग के कार्यकारी अभियंता प्रवीण गुप्ता, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता निशांत, मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।