प्रधानाचार्या श्रीमती नीरू शर्मा ने स्वछता अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने की प्रेरणा दी ।
September 7th, 2019 | Post by :- | 77 Views

अम्बाला (अशोक शर्मा)

स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत अम्बाला पी के आर जैन पब्लिक स्कूल में दूसरे दिन पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा नवी के छात्रों ने  हिस्सा लिया। स्वच्छता मिशन पर सुंदर पोस्टर बनाए। छात्रों की अभिव्यक्ति देखते ही बनती थी।अपनी रचनाओं द्वारा कुछ छात्रों ने कूड़े को कूड़ेदान में फेंकने पर जोर दिया तो कुछ ने भारत मां को गंदगी की बेड़ियों में जकड़ा हुआ दर्शाया। कुछ ने शौचालय को स्वच्छता के साथ जोड़ा व हमेशा शौचालय प्रयोग करने का नारा दिया ।कुछ ने स्वच्छ भारत  का नारा दिया। महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने पर बल दिया ।इस तरह सभी की अभिव्यक्ति अतुलनीय थी ।इस तरह के आयोजन युवाओं की प्रतिभा में निखार लाते हैं तथा उन्हें ज्वलंत विषयों से भी जागरुक करवाते हैं। प्रधानाचार्या श्रीमती नीरू शर्मा ने जीतने वाले विद्यार्थियों को बधाई दी तथा छात्रों की क्रियात्मक सोच व प्रतिभा कीभूरी भूरी प्रशंसा की। युवाओं से निरंतर आगे आने का आग्रह किया और छात्रों को स्वछता अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने की प्रेरणा दी ।
विद्यालय के प्रधान श्री धर्मपाल जैन ,उप प्रधान प्रोफेसर अशोक जैन ,सचिव श्री अशोक जैन ,मैनेजर श्री गौरव जैन ,कोषाध्यक्ष श्री हर्ष जैन ,उप सचिव श्री वरुण जैन सभी ने छात्रों के इस प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि आज की युवा पीढ़ी ही स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने की क्षमता रखती है और आशा करते हैं और आशा करते हैं यह सपना शीघ्रअति शीघ्र वास्तविकता में बदल जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।