व्यापारी के प्रतिष्ठान से लूट के मामले का पर्दाफाश,गंगधार पुलिस ने 48 घण्टे में बड़ी सफलता प्राप्त कर लूटी राशि की बरामद
June 22nd, 2020 | Post by :- | 286 Views

झालावाड/लोकहित एक्सप्रैस/अमित अग्रवालझालावाड जिले की गंगधार पुलिस ने चौमहला कस्बे के ग्रेन व्यापारी की दुकान से 15 लाख रुपये लूटने के मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए 48 घण्टे में लूट का पर्दाफाश कर लूटी रकम मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के कड़िया सांसी गांव से बरामद कर ली। गंगधार पुलिस की कार्यवाही को लेकर कस्बे में भूरी भूरी प्रशंसा की जा रही है। फिलहाल आरोपी अभी फरार है। गंगधार पुलिस उपाधीक्षक बृजमोहन मीणा ने बताया कि गत 19 जून को कस्बे के व्यापारी संजय कुमार जैन का मुनीम बैंक से 15 लाख रु लेकर आया था तथा उसने काउंटर पर रुपये रखे थे।इस दौरान मौका देख एक नाबालिक बालक रुपये से भरा बैग लेकर फरार हो गया था। इस पर ज़िला पुलिस अधीक्षक राममूर्ति जोशी के दिशा निर्देश व गंगधार पुलिस उपाधीक्षक बृजमोहन मीणा,थानाधिकारी कल्याण सिंह के नेतृत्व में गंगधार पुलिस ने ततपरता करते  मामला दर्ज कर नाकेबंदी की तथा सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले व टीमो का गठन किया। कैमरे की फुटेज में नाबालिक लड़का बेग लेकर भागा उसके साथ एक 26 वर्षीय युवक दिखाई दिया। जोकि व्यापारी के मुनीम का पीछा कर रहा था। इस आधार पर पुलिस ने साइबर सेल से पहचान करवाई तो नाबालिक बालक के साथ आरोपी जेकी पुत्र उमराव सिंह जाती सांसी निवासी कड़िया सांसी का निकला। जो की वारदात के बाद आल्टो कार से भाग निकले थे। पुलिस ने कार के रजिट्रेशन से तलाश की तब कार संगीता पत्नी राजेन्द्र सांसी निवासी कड़िया थाना बोड़ा जिला राजगढ़ मध्यप्रदेश का होना पाया गया। गंगधार पुलिस को जानकारी मिलने के बाद मय जाप्ता सहित गांव कड़िया सांसी में दबिश दी।इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि कार मालिक राजेन्द्र सिंह पुत्र भगवान सिंह को वारदात के लिये भेजा था। इस पर पुलिस ने राजेन्द्र सांसी के निजी स्कूल में दबिश दी तब स्कूल की आलमारी से नोटो से भरा बैग बरामद हुआ। जिसमें चौमहला बैंक की पर्ची लगी हुई थी। पुलिस ने बेग की तलाश ली तो उसमें 13 लाख 50 हजार रुपये थे। गंगधार पुलिस ने मौके से बेग बरामद कर लिया।दबिश के दौरान आरोपी फरार हो गए। पुलिस टीम में ब्रजमोहन मीणा,थानाधिकारी कल्याण सिंह, डग थाना प्रभारी राजपाल सिंह, हेड कांस्टेबल जोधराज सिंह,कांस्टेबल श्रवण कुमार, वीरेंद्र सिंह, मातादीन, त्रिलोकचंद, धर्मेंद्र कुमार, प्रदीप कुमार, चन्द्रराम, रवि कुमार, मेघाराम, विश्वनाथ सिंह, प्रवीण जाट उप निरीक्षक बोडा एमपी शरीक रहे। गंगधार पुलिस फरार आरोपी नाबालिक बालक,जैकी व राजेन्द्र सिंह की तलाश में जुटी है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।