कालका व आस-पास के क्षेत्रों में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही पॉजिटिव मामलों की संख्या, 2 नये मामले आए सामने
June 22nd, 2020 | Post by :- | 195 Views

कालका (रोहित शर्मा) । कालका-पिंजौर में जिस प्रकार प्रत्येक दिन-प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ रहे है इससे कोरोना पर काबू पाना बड़ा ही कष्टमय साबित हो सकता है। बता दें कि रविवार को भी कालका के शक्ति नगर से 2 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए है। जोकि गत दिनों पहले लुधियाना से आई महिला और युवक जो कोरोना संक्रमित पाए गये थे, के सम्पर्क में आये हुए बताए जा रहे है।

 

एसडीएच कालका के इंचार्ज धर्मेन्द्र ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि गत 18 जून को शक्ति नगर कालका में लुधियाना से आई एक महिला व एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे उक्त व्यक्ति और एक महिला दोनों ही उनके सम्पर्क में आए हुए है। इनकी सैम्पलिंग 19 जून को हुई थी जिनकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आई है। धर्मेन्द्र ने बताया कि जल्द ही संक्रमितों के घर व आस-पास के एरिया को सैनेटाइज़ करवाया जाएगा व आइसोलेट करने की प्रक्रिया की जाएगी। साथ ही स्वास्थ्य विभाग संक्रमित के सम्पर्क में आए लोगों की लिस्ट बनाने व ट्रेस करने में जुट गया है। ताकि उन्हें भी क्वारंटाइन किया जा सके व उनके सैंपल भी कोरोना टेस्ट के लिए भेजे जा सकें।

 

स्वास्थ्य विभाग ने 53 लोगों के लिए सैंपल

वहीं स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को कुल 53 लोगों के कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए। जोकि 24 मढ़ावाला, 14 प्रीत नगर कालका और टिपरा से 15 लोगों के कोविड -19 के सैंपल लिए गए है।एसडीएच से मिली जानकारी के अनुसार यह सैम्पलिंग कोरोना पॉजिटिव मरीजों के प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से सम्पर्क में आये और बहरी राज्यों से आये लोगों की गई है। सैम्पलिंग एसडीएच कालका इंचार्ज डॉ. धर्मेन्द्र और डॉ. विनोद व उनकी टीम द्वारा की गई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।