कालका कॉलेज में मनाया 6वां अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस
June 22nd, 2020 | Post by :- | 117 Views

कालका (रोहित शर्मा) । राजकीय महाविद्यालय कालका के प्राचार्य नरेन्द्र के मार्गदर्शन में 6वां अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पूर्ण उत्साह के साथ मनाया गया। जानकारी देते हुए कालेज प्राचार्य ने बताया कि इस वर्ष अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस का विषय घर पर योग परिवार के साथ योग है। उन्होने कहा कि हमें घर पर रहकर ही परिवार के साथ योग करना है। बताया कि उच्चतर शिक्षा विभाग हरियाणा की तरफ से हर घर योग कैंपने का आयोजन किया गया है। जिसके अन्तर्गत भाग लेने वाले विद्यार्थी का ड्रा ऑफ लाटस निकाला जाएगा।

बताया कि इसमें 20 विद्यार्थीयों को पांच हजार नकद राशि का इनाम दिया जाएगा वहीं जिस महाविद्यालय के योग दिवस में भाग लेने वाले व्यक्तियों की संख्या ज्यादा होगी उस महाविद्यालय को इंटरनेश्नल डे ऑफ योगा2020 आवार्ड से सम्मानित किया जाएगा और 21, 000 की नगद राशि भी प्रदान की जाएगी। कालेज से बताया ‌गया कि उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना की प्रभारी डा इन्दु और राष्ट्रीय कैडेट कोर की प्रभारी डा गुरप्रीत का विशेष योगदान रहा। इस दौरान कालेज के सदस्यों ने घर पर रहकर योग किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।