बुशान ढेरे में सूर्य ग्रहण के अवसर पर किया हवन।
June 21st, 2020 | Post by :- | 30 Views

तोशाम संवाद सहयोगी गौड़। बुशान ढेरे के महंत बाबा पूर्णनाथ महाराज ने आज सूर्य ग्रहण के अवसर पर बुशान ढेरे में पूजा अर्चना कर हवन का आयोजन किया गया। जिससे राष्ट्रीय कल्याण के लिए आयोजित किए गए हवन व पूजा अर्चना से पूरे विश्व का कल्याण होगा और देश व प्रदेश कोरोना महामारी से भी मुक्त होंगे। महंत ने बताया कि इस वर्ष शास्त्रो और अनुसंधान के अनुसार सूर्य ग्रहण का मुख्य केंद्र कुरूक्षेत्र रहा है।
महंत ने अषाढ अमावस्या के सूर्य ग्रहण के अवसर पर मानव मात्र की मंगल कामना करते हुए कहा कि इस वर्ष सूर्य ग्रहण जिस प्रभाव का है वह लम्बे समय के बाद ऐसा हुआ है और इस सदी तथा आगे आने वाले समय में भी इस प्रकार का सूर्य ग्रहण नजर नहीं आएगा ।
उन्होंने कहा कि भारतीय संस्कृति और वेद शास्त्रों की मंत्र शक्ति से नकारात्मक प्रभाव को सकारात्मक प्रभाव में बदलने के लिए हवन , अनुष्ठान, पूजा अर्चना आदि किए जाते हैं। इसलिए आज बुशान ढेरे में पूजा अर्चना कर हवन का आयोजन किया गया।इस प्रकार पूजा अर्चना व हवन से नकारात्मक प्रभाव को रोकने की प्रार्थना की गई है।यह हवन विश्व कल्याण और देश को कोरोना महामारी से निजात दिलवाने के लिए किया गया है।इस‌ अवसर पर मनीराम शर्मा, राजेश, जगमाल,लिच्छू सेठ आदि मौजूद थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।