कोरोना से न घबराये, सब मिलकर इसको हरायें : एसएमओ बीरबल
June 21st, 2020 | Post by :- | 37 Views

स्वास्थ्य विभाग को नई एडवायजरी
अंबाला , बराड़ा ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी )

स्वास्थ्य विभाग के एसएमओ डॉ बीरबल ने लोगों को जागृत करते हुए कहा कि हम सबको कोविड-19 करोना वायरस से घबराने या डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि हम सबको मिलकर इसका मुकाबला करना है और इसे हराना है। उन्होंने कहा कि अब पाज़िटिव यानी कोरोना संक्रमित होने के बाद मरीज को घबराने की जरूरत नही है। संक्रमित मरीज को स्वास्थ्य अधिकारी की देखरेख में उसके घर में ही आइसोलेट किया जाएगा। उसका उपचार घर के स्वस्थ लोग सावधानी बरतकर स्वास्थ्य अधिकारी की देखरेख में कर सकेंगे।
17 दिन तक पृथकवास होगा :- एस एम ओ बीरबल सिंह ने बताया कि करोना संक्रमित होने के बावजूद 80 प्रतिशत तक मरीज रिकवर हो जाते है। अगर किसी की स्थिति गम्भीर हो जाए तो उसे तुरंत हॉस्पिटल भेजा जाएगा। हमारी हेल्थ वर्कर लगातार नजर बनाकर रखेंगी।
डॉ बीरबल सिंह ने लोगों से आह्वान किया कि आपके आसपास कोई भी संदिग्ध या बाहरी से राज्यों से आने वाले सभी लोगों की सूचना स्वास्थ्य विभाग को दें और उन्हें करोना टेस्ट कराने के लिए जागरूक करें, क्योंकि आपकी समझदारी में ही आपकी भलाई है।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।