अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर कठूमर क्षेत्र में घर-घर लोगों द्वारा योग की विभिन्न क्रियाएं की गई। इस मौके पर धुंध कुटी आश्रम पर पंतजलि योग समिति द्वारा योग कराया गया।
June 21st, 2020 | Post by :- | 64 Views

कठूमर अलवर(अशोक भारद्वाज):-
अशोक भारद्वाज ने बताया कि सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश शर्मा अडोली के द्वारा अपने घर में रहकर योग कर लोगों को मोबाइल के माध्यम से ऑनलाइन योग कराकर योग के बारे में जानकारी लोगों को प्रदान की।
इधर कस्बा स्थित धुंध कुटी पर कार्यक्रम से पूर्व भारत माता के चित्र पर पर माला पहना दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम शुरू किया गया।
पंतजलि योग समिति के तहसील प्रभारी बैध योगेश भारद्वाज द्वारा अनेकों प्रकार के योग करा कर उनके बारे में जानकारी मुहैया कराई। और बताया कि ह्रदय से प्रकृति का संरक्षण ही योग है। जो मनुष्य को समरसता की और ले जाता है। और स्वस्थ शरीर का निर्माण करता है।
इस दौरान महंत दौलत गिरी महाराज, पीईओ विष्णु बंसल, बनै सिंह चौधरी, अपना घर सेवा समिति के अध्यक्ष राम स्वरूप दुरेजा, तनु सेन, देवेश भारद्वाज आदि के द्वारा योग किया गया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग व सरकारी एडवाइजरी का पालन भी किया गया।

फोटो:- सरकारी एडवाइजरी का पालन कर घर में रहकर योग करते सुरेश शर्मा अडोली।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।